Rishabh pant IPL 2024 : Rishabh pant suspended for IPL 2024 | IPL में बैन हुए ऋषभ पंत

IPL 2024 के 17वें सीजन में प्लेऑफ की दौड़ में BCCI ने दिया दिल्ली कैपिटल्स को करारा झटका

Rishabh pant IPL 2024 : Rishabh pant suspended for IPL 2024 | IPL में बैन हुए ऋषभ पंत


RISHABH PANT NEWS

दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम के कप्तान और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर बीसीसीआई ने बैन लगा दिया गया है। बीसीसीआई ने बाकायदा प्रेस रिलीज जारी करते हुए अपने फैसले की वजह भी बताई जो कि दिल्ली की टीम के लिहाज से काफी दुखद है।



आखिर क्यों ऋषभ पंत पर बैन लगाया गया है 


RCB vs DC प्लेऑफ की लड़ाई के ठीक पहले BCCI की तरफ से दिल्ली कैपिटल को एक बड़ा झटका लगा है रॉयल चैलेंज बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 12 मई को होने वाले अहम मुकाबले में DC के कप्तान ऋषभ पंत खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस समय करो या मरो की स्थिति से गुजर रही है और उसे प्लेऑफ में बने रहने के लिए अपने दोनों मुकाबलो में जीत दर्ज करने की ज़रूरत है।


Rishabh pant IPL 2024 ban update

DC को अपना अगला मुकाबला 12 मई को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेलना है प्लेऑफ खेलने के लिए DC को हर मैच जीतना जरूरी है लेकिन बेंगलुरु में होने वाले इस मुकाबले को कप्तान ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे BCCI ने अपने जारी प्रेस रिपोर्ट में बताया ऋषभ पंत पर स्लो रेटिंग के चलते बैन लगाया है।


ऋषभ पंत पर लगा एक मैच का बैन


आपको बता दें आईपीएल 2024 का यह 17वां सीजन चल रहा है और इस सीजन में यह तीसरा मौका था जब ऋषभ पंत बतौर कप्तान दिल्ली कैपिटल्स के लिए स्लो रेटिंग के दोषी पाए गए।


IPL के नियमों के मुताबिक अगर किसी टीम का कप्तान एक ही सीजन में स्लो रेटिंग का दोषी पाया जाता है तो उस पर 30 लाख जुर्माना के अलावा एक मैच का बैन भी लगाया जाता है।


ऋषभ पंत IPL सीजन17 में दो मौके पर ऐसी गलती कर चुके हैं और उन पर जुर्माना भी लगाया जा चुका हैं लेकिन इस बार तीसरी गलती होने पर मैच फीस के अलावा एक मैच का बैन भी भुगतना होगा।


IPL 2024 Season17 में तीसरी बार दोषी पाए गए ऋषभ पंत


आपको बता दें आईपीएल  सीजन17 में यह तीसरा मौका था जब ऋषभ पंत बतौर कप्तान दिल्ली कैपिटल्स  के लिए स्लो रेटिंग के दोषी पाए गए ऋषभ पंत के साथ-साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम के हर खिलाड़ी पर 12-12 लाख रुपए या मैच फीस का 50 फ़ीसदी जुर्माना लगाया जाएगा।


ऋषभ पंत 7 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मुकाबला के दौरान स्लो रेटिंग के दोषी पाए गए

हालांकि दिल्ली की टीम ने यह मुकाबला 20 रन से जीत लिया। दिल्ली कैपिटल ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर ₹221 रन बनाए थे और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रनों से यह हम जीत हासिल की थी।


आईपीएल के पॉइंट टेबल को देखा जाए तो दिल्ली कैपिटल इस समय बेहद अहम पड़ाव पर खड़ी है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.