RCB Playoff Chances in hindi | क्या आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है |IPL 2024 playoff scenario RCB vs CSK

RCB Playoff scenario: Rcb vs csk के बीच के 18 मई 2024 को मुकाबला खेला जाना है यह मुकाबला बिल्कुल क्वार्टर फाइनल मुकाबले की तरह होगा क्योंकि इस अहम मुकाबले में जीतने वाली टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी।


कौन जीतेगा मुकाबला RCB vs CSK


RCB Playoff Chances in hindi | क्या आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है |IPL 2024 playoff scenario RCB vs CSKRCB Playoff Chances in hindi


यह कहना बहुत ही मुश्किल है 18 मई को होने वाले मुकाबले में दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत के पहुंचेंगे हालांकि आरसीबी की टीम अपने पिछले चार मुकाबले लगातार जीत कर पहुंची है और उसके गेंदबाज और बल्लेबाज काफी अच्छे फ़ॉर्म में नजर आ रहे हैं तो वहीं चेन्नई सुपर किंग से अधिकांश खिलाड़ी या तो चोटिल है या फॉर्म में नहीं है इस लिहाज से rcb का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।


CSK vs RCB Head to head record 


IPL में csk vs rcb head to head record में अब तक 31 बार आमना- सामना हुआ है जिसमें से चेन्नई सुपर किंग की टीम ने 20 मुकाबले जीते हैं आरसीबी ने अब तक 10 मुकाबले जीते हैं और एक मैच बिना किसी नतीजे पर समाप्त हुआ है।

लेकिन यह भी नजर अंदाज करना उचित नहीं है क्योंकि एक तरफ आईपीएल की सबसे सफल टीम csk है जिसने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है तो वहीं दूसरी तरफ RCB ने अब एक भी आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है।



RCB vs CSK knockout match


DC playoff scenario अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने अगले मुकाबले में लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स (LSG) की टीम को हरा देती है तो LSG point table 2024 में 14 अंकों तक ही पहुंच पाएगी इस लिहाज से Rcb vs CSK के बीच होने वाला मुकाबला नॉकआउट बन जाएगा।


GT Playoff scenario


अगर जीटी अपना एक मुकाबला हारती है या फिर अपने दोनों मुकाबले कम अंतर से जीतती है तो ऐसे में rcb vs csk का मुकाबला नॉकआउट हो जाएगा।



LSG Playoff scenario

लखनऊ सुपरजाइंट्स को 2 मैच में से एक मैच हार जाए इस तरह लखनऊ सुपरजाइंट्स 14 अंक से ज्यादा नहीं बढ़ पाएगी तब CSK और RCB के बीच नॉकआउट मैच देखने को मिलेगा अगर LSG अपने दोनों मुकाबले जीतती है तो 16 अंकों तक पहुंच जाएगी और csk vs RCB के बीच होने वाला मुकाबला नॉकआउट नहीं होगा।



आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है? 


प्लेऑफ के लिए Kolkata knight Riders क्वालीफाई कर चुके हैं और Rajasthan royals भी लगभग क्वालीफाई कर चुके हैं Sunrise Hyderabad को दो मुकाबले और खेलने हैं सनराइज हैदराबाद SRH का एक मैच गुजरात टाइटन से और दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब के साथ है ऐसे में SRH को सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्ज करने की जरूरत है और SRH आसानी से 16 Point प्राप्त करके प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकती है।



आरसीबी कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में


क्या कहता है Rcb playoff scenario चलिए जानते हैं rcb को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (csk) की टीम को 18 रनों के अंतर से हराना होगा। या फिर csk द्वारा दिए गए किसी भी टारगेट को 18.1 ओवर से पहले जितना होगा।


rcb playoff chances

मान लीजिए आरसीबी पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनती है तब आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सीएसटी को 182 रनों पर रोकना होगा और मुकाबले को 18 रनों से हर हाल में जितना होगा इस तरह आरसीबी को दो पॉइंट मिल जाएंगे और उनकी नेट रन रेट CSK से बेहतर हो जाएगी और आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।


दूसरा तरीका यह है मान लीजिए सीएसके पहले बल्लेबाजी करती है और 200 रन बनती है इस हालत में इस हालत में आरसीबी को यह रन टारगेट 18.1 ओवर में ही चेंज करना होगा तो ऐसे में आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।


सीएसके को 18.1 ओवर में हराना होगा जो भी टारगेट CSK बनती है तो ऐसे में आरसीबी प्लेऑफ में आसानी से पहुंच जाएगी।


सीएसके कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में


चेन्नई सुपर किंग को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ जीत की जरूरत है अगर CSK यह मैच जीत जाती है तो आसानी से अपने आप में पहुंच जाएगी क्योंकि सीएसके साथ मैच जीत करके 14 पॉइंट पर है।


Csk बिना जीत के भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में


Rcb vs CSK playoff scenario अगर आरसीबी यह मैच 18 रनों के अंतर से नहीं जीती या फिर Chennai super Kings द्वारा दिए गए Target को 18.1 ओवर से पहले नहीं चेंज कर पाती तो Csk बिना किसी जीत के भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है।


RCB next match today


IPL 2024 सीजन 17 का आखिरी मैच Royal Challenger Bengaluru (RCB) vs Chennai super kings (CSK) के खिलाफ 18 मई 2024 को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जाएगा।


RCB next match 2024


RCB vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 18 मई 2024 को दिन शनिवार एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे RCB next match खेलेगी।



IPL point table RCB vs CSK


क्या आरसीबी प्लेऑफ में खेल सकती है?


कल 12 मई 2024 को चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में RCB vs DC के बीच अहम मुकाबला खेला गया जिसमें दिल्ली की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया आरसीबी की टीम ने 9 विकेट पर 187 रन बनाए जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 140 रन पर ऑल आउट हो गई और यह मुकाबला आरसीबी ने 47 रनों से जीत लिया आरसीबी की इस जीत के साथ आरसीबी प्वाइंट टेबल में नंबर पांच के पायदान पर आ गई आरसीबी का अगला मुकाबला 18 मई को CSK के खिलाफ खेला जाना है जो IPL 2024 का सबसे अहम मुकाबला साबित होगा ।

अगर आरसीबी की टीम यह मुकाबला 18 ओवर से पहले जीत जाती है या फिर सीएसके की टीम को 18 रनों के अंतर से हरा देती है तो आरसीबी प्लेऑफ में आसानी से पहुंच जाएगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.