IPL 2024 CSK vs RR, Jadeja run out for Obstructing the field | cricket me obs kya hota hai Full details

CSK vs RR IPL 2024: "Obstructing the field" Ravindra Jadeja run out controversi इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 61वाँ मुकाबला चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रॉयल्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में 12 मई को खेला गया राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर मात्र 141 रन ही बना सकी जवाब में CSK की टीम ने यह मुकाबला 18.2 ओवर में आसानी से जीत लिया।

IPL 2024 CSK vs RR, Jadeja run out for Obstructing the field  | cricket me obs kya hota hai Full details
Csk vs RR IPL 2024 

IPL 2024 RR vs CSK 

इस मैच में RR vs CSK की जीत और हार पर चर्चा तो नहीं हुई लेकिन रविंद्र जडेजा के रन आउट पर बहुत controversy हुई। रविंद्र जडेजा को क्रिकेट नियम 37 के अंतर्गत Obstructing the field (क्षेत्ररक्षण में बाधा डालना) का शिकार होना पड़ा।

बता दे इस मैच में रविंद्र जडेजा रन आउट से बचने के लिए पिच के बीच भाग रहे थे राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर संजूसैमसन ने रविंद्र जडेजा को रन आउट करने के लिए थ्रो किया और जड़ेजा थ्रो से सीधा टकरा गए इस तरह रविंद्र जडेजा Obs फील्डिंग में रुकावट का शिकार हो गए।

Obs out Frist player in IPL 

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व ऑलराउंडर युसूफ पठान Obs नियम के तहत IPL में आउट होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी थे।

Yusuf Pathan Obstructing the field

यूसुफ पठान पुणे वॉरियर्स के खिलाफ “फील्ड ऑबस्ट्रक्शन नियम” के कारण रन आउट हो गए थे वह इस नियम के तहत आईपीएल से बाहर होने वाले पहले खिलाड़ी बने।

Amit Mishra Obstructing the field

IPL 2019 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे अमित मिश्रा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ Obstructing the field (क्षेत्ररक्षण में बाधा डालना) के कारण आउट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा था।


What is the meaning of Obstructing the field?

क्षेत्ररक्षण में बाधा डालने का क्या अर्थ है

Obstructing the field (क्षेत्ररक्षण में बाधा डालना) आउट होने का एक प्रारूप है, जिसमें बल्लेबाज जानबूझकर गेंदबाजी करने वाली टीम को कैच लेने, क्षेत्ररक्षण करने, थ्रो करने या स्टंप्स पर गेंद मारने से रोकता है। यह क्रिकेट के 37 नियमों में से एक है।

Obstructing the field law 

मैरीलेबॉन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने क्रिकेट के नियमों को मैदान में बाधा डालने वाले कानून 37 के तहत स्थापित किया है। एक बल्लेबाज को क्षेत्ररक्षण में बाधा डालने के लिए आउट किया जा सकता है । यदि वह जानबूझकर ध्यान भटकाने का प्रयास या क्षेत्ररक्षण में बाधा डालने का प्रयास करता है।

Cricket me obs kya hota hai?

Obs जिसमें बल्लेबाज जानबूझकर गेंदबाजी करने वाली टीम को कैच लेने, क्षेत्ररक्षण करने, थ्रो करने या स्टंप्स पर गेंद मारने से रोकता है। यह क्रिकेट के 37 नियमों में से एक है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.