IPL playoffs format 2024 | IPL playoffs team

IPL playoffs calculator 2024: Play offs की रेस हुई बेहद रोमांचक RCB|CSK|SRH|DC|GT सभी टीमों के पास है अभी मौक़ा

IPL 2024 का सीजन अंतिम पड़ाव पर है सभी टीमों के लगभग तीन से चार मैच ही से शेष बचे हुए हैं तो इस लिहाज से सब की निगाहें IPL playoffs table 2024 पर टिकी हुई है।


IPL playoffs format 2024 | IPL playoffs team

Playoffs format, ipl playoffs schedule,ipl playoffs teams and other details


Tata IPL 2024 में RR (राजस्थान रॉयल्स) तथा KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के युवा खिलाडियों ने धमाल मचाया हुआ है और अंक तालिका में शीर्ष पहले और दूसरे पायदान पर काबिज है ।



IPL playoffs format 2024 | IPL playoffs team

Ipl points table 2024

लेकिन कल रात जो मुकाबला SRH VS MI मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया उस मुकाबले ने IPL 2024 Points table और ipl playoffs format दोनो को बिल्कुल बदल कर रख दिया।


Mi vs SRH के बीच मैच शुरू होने से पहले लग रहा था SRH की टीम पिछली बार की तरह मुंबई इंडियंस को एकतरफा हराकर 14 पॉइंट के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ जायेगी और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी । लेकिन मुंबई इंडियन ने यह मुकाबला जीत कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है और सनराइज हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने की मुश्किलों को बढ़ा दिया है।


IPL playoffs scenario


KKR प्वाइंट टेबल में 16 अंक के साथ नंबर एक की पोजीशन पर है अभी KKR को तीन मुकाबले और खेलने हैं नंबर दो की पोजीशन पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है हालांकि Rajasthan Royals को अभी चार मुकाबले और खेलने अगर Rajasthan Royals की टीम 4 में से एक मुकाबला और जीत जाती है तो वह आसानी से IPL 2024 Playoffs में पहुंच जाएगी।



Ipl playoffs schedule 


IPL 2024 play-offs नंबर तीन और नंबर चार के लिए 8 टीमें अभी रेस में है क्योंकि अभी कोई भी ipl playoffs team बाहर नहीं हुई|


IPL playoffs calculator 


हालांकि ipl playoffs 2024 की बात करें तो KKR कोलकाता नाइट राइडर्स और RR राजस्थान रॉयल लगभग प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं 


IPL points table playoffs में अगर नंबर तीन और नंबर चार की बात की जाए तो CSK, SRH, LSG तीनों टीमों के अभी 12-12 अंक है और तीनों टीमें नंबर तीन, चार और पांच की पोजीशन पर बरकरार हैं।


Playoffs में पहुंचने के लिए अंक तालिका में नीचे की टीमों की बात की जाए तो सभी टीमों के पास अभी भी 12- 12 अंक पर पहुंचने का सुनहरा मौका है जबकि Delhi capitals की टीम 16 अंक के साथ ipl playoffs 2024 में पहुंच सकती है।


Can RCB qualify for playoffs


RCB playoffs के लिए क्वालीफाई कर सकती है तो इसका जवाब हां है अगर rcb की बात की जाए तो 8 points के साथ RCB 7वें स्थान पर है और उसे अभी अपने तीन मैच खेलने हैं यदि Rcb की टीम अपने तीनों मैच जीत लेती है तो 14 अंक के साथ प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं।


किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो इनके पास भी 8 पॉइंट है और तीन मैच शेष हैं यदि वह अपने तीनों मैच जीत लेती है तो 14 अंक के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कर सकती है।


Mi Playoffs में पहुंच सकती है


MI  प्लेऑफ में पहुंच सकती है यह थोड़ा मुश्किल है क्योंकि मुंबई इंडियंस अपने 12 मैच खेल चुकी है और उसके पास सिर्फ आठ पॉइंट हैं और अंक तालिका में 9वें स्थान पर है अगर वह अपने दोनों मैच भी जीत लेती है तो वह 12 अंक से ज्यादा नहीं पहुंच सकती लेकिन फिर भी अभी mi Playoffs की race से बाहर नहीं है क्योंकि अभी कोई भी टीम 14 अंक तक नहीं पहुंची हैं। चौथे स्थान के लिए 12 अंक की जरूरत हो सकती है जिस लिहाज से Mumbai Indians की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है।


IPL point table play-offs 2024 


GT (गुजरात टाइटंस) की टीम ipl points table 2024 के बिल्कुल आखिर में है लेकिन अभी उसके तीन मैच शेष हैं अगर गुजरात टाइटंस की टीम अपने तीनों मुकाबले जीतती है तो 14 अंक के साथ प्लेऑफ में पहुंच सकती है।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.