IPL kon jitega 2024 | is baar IPL kon jeetega | 2024 ka IPL kon jitega

IPL 2024 winner prediction हेलो दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं भारत क्रिकेट प्रेमियों का देश है भारत की शाम आजकल इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के नाम बीत रही है TATA IPL 2024 सीजन 17 लगभग समाप्त होने की कगार पर पहुंच रहा है और ऐसे में सबके मन में यह सवाल उठ रहा है कि आईपीएल 2024 का फाइनल कौन जीतेगा। IPL 2024 सीजन 17वें का सफर 10 टीमों के साथ शुरू हुआ था जिसमें से पांच टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं बाकी 5 टीमों का 2024 आईपीएल का सफर खत्म होता नजर आ रहा है।


दुनिया की सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग हर गुजरते सीजन और वक्त के साथ बेहतर से बेहतर होती जा रही है। आईपीएल का सफ़र 2008 में शुरू हुआ था तब से लेकर अब तक IPL दुनिया की सबसे लोकप्रिय प्रीमियर लीग में से एक बनी हुई है। हर एक खिलाड़ी का सपना है इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने का होता है।

आईपीएल का उद्घाटन 2008 में हुआ था और पहले ही वर्ष राजस्थान रॉयल्स IPL 2008 का चैंपियन बना था। तब से लेकर अब तक राजस्थान रॉयल्स कोई भी खिताब जीतने में सफल नहीं रहे हैं लेकिन इस साल राजस्थान रॉयल्स जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे है इसीलिए 2024 IPL kon jitega इस प्रश्न का जवाब इस साल राजस्थान रॉयल्स शायद बखूबी दे सकता है।


Ipl kon jitega 2024 Prediction


IPL kon jitega


आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियंस है दोनों टीमों ने अब तक पांच पांच बार आईपीएल खिताब जीते हैं। M.S. Dhoni की अगवाई वाली गत वर्ष 2023 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 2010, 2011, 2018, 2021, 2023 में आईपीएल खिताब जीते हैं।

सफल टीम की लिस्ट में मुंबई इंडियंस नंबर दो पर आती है मुंबई ने अब तक पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का खिताब अपने नाम किया है MI ने अब तक साल 2013, 2015, 2017, 2019, 2020 में IPL finale की विजेता रही है लेकिन मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन किया है और ipl playoff 2024 में बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है।


Chances of each team to win IPL 2024


IPL kon jeetega

आईपीएल 2024 का फाइनल चार में से दो टीमों के बीच देखने को मिल सकता है जिसमें से राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, और सनराइज हैदराबाद की टीम होगी इन चारों टीमों में से चेन्नई सुपर किंग आईपीएल की सबसे पुरानी टीम है और अनुभव के मामले में तीनो टीमों से काफी आगे है और अब तक पांच बार आईपीएल का फाइनल जीता है।


IPL 2024 final winner prediction

टीम प्रदर्शन के हिसाब से आईपीएल 2024 का फाइनल KKR की टीम जीतेगी Team Analysis की बात की जाए तो KKR इस बार की सबसे संतुलित टीम नजर आ रही है और Ipl 2024 ka final winner बन सकती है।


IPL 2024 final winner team analysis


Rajasthan royals

RR की टीम ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं जिसमें से आठ में उन्हें जीत हासिल हुई है और 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं संजू सैमसन कप्तानी में टीम इस बार शानदार फॉर्म में है, जिसमें जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल जबरदस्त फॉर्म में है यशस्वी जयसवाल ऑरेंज कैप की रेस में नंबर दो पर है।


Sunrise Hyderabad

पैट कमिंस की अगुवाई वाली SRH टीम ने शुरुआती मैचों में तो जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन SRH की टीम का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए SRH को अपने पिछले तीन घरेलू मैचों में से कम से कम दो जीत की जरूरत है।


Kolkata knight riders

लखनऊ सुपरजाइंट्स पर शानदार जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स शानदार फार्म में है और अंक तालिका में उलट फेर करते हुए पहले स्थान पर पहुंच गई है। केकेआर ने अब तक 11 मैच खेले हैं जिसमें से आठ में उन्हें जीत हासिल हुई है और वह 16 अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर हैं।


Chennai super King

CSK का घरेलू मैदान पर प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन बाहर पिचों पर उसका प्रदर्शन खराब रहा है। हालाँकि, PBKS की हाल ही में जीत का मतलब है कि वे अभी भी प्रबल दावेदारों में से हैं। CSK गत वर्ष 2023 की चैंपियन टीम है।


Lucknow super joints

LSG की टीम ने अब तक 11 मैच खेले हैं इसमें से 6 मैचों में जीत हासिल हुई है और 12 अंक के टॉप 4 की लिस्ट से खिसक कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं अगर नेट रन रेट की बात की जाए तो CSK और SRH से आगे होने के लिए और LSG को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए कम से कम दो मैच जीतने होंगे।


Royal Challenger Bengaluru

RCB को प्लेऑफ मुकाबले में पहुंचने के लिए तीनों मैच जीतने की जरूरत है इससे उनके पास 14 अंक हो जाएंगे। 12 अंक भी किसी टीम को प्लेऑफ़ में ले जा सकते हैं लेकिन आईपीएल जीतने के लिए उन्हें बड़ी किस्मत की जरूरत है।


Gujarat Titans

गुजरात टाइटंस भी इस बार आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदारों में से नहीं है।


Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस की टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है हालांकि आईपीएल शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस को आईपीएल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन MI ने किया है वह काफी निराशाजनक रहा है।


IPL final kon jitega

विशेषज्ञों की माने तो IPL 2024 FINAL KKR VS SRH के बीच हो सकता है जिसमें KKR की टीम IPL 2024 ka final जीतेगी ।


Points table ipl 2024

IPL kon jitega | 2024 Ipl kon si team jeetegi | IPL 2024 kon jitega



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.