IND VS NZ World Cup 2023 | Ind vs NZ playing 11 |

India vs New zealand के बीच रविवार 22 अक्टूबर दोपहर 2:00 बजे से खेला जाएगा महामुकाबला जानेंगे क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन और रणनीति 

IND VS NZ World Cup 2023 | Ind vs NZ playing 11 |

World Cup 2023 में भारतीय टीम अपना पांचवा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी Ind vs NZ के बीच यह मुकाबला रविवार 22 अक्टूबर दोपहर 2:00 बजे से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जाएगा।

भारतीय टीम की बात करें तो Team India ने World Cup 2023 में धमाकेदार शुरुआत की है भारतीय टीम ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं और चारों ही मुकाबलों में team India ने जीत हासिल की है। सेमी फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को अब सिर्फ दो और मुकाबलों में जीत की जरूरत है।


भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले मुकाबले में ही वर्ल्ड चैंपियन आस्ट्रेलिया को मात दी थी। वहीं दूसरे मुकाबले की बात करें तो Team India ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया था। तीसरे मुकाबले में एक बार फिर भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर एक तरफ जीत दर्ज की थी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को यह मुकाबला 7 विकेट से हराया था। चौथे मुकाबले में team India ने बांग्लादेश को हराकर 8 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में नंबर दो पायदान पर चल रही है।


New Zealand vs India World Cup 2023 

भारतीय टीम अपने शुरुआती चारों मुकाबले जीतकर इस समय मजबूत स्थिति में नजर आ रही है हालांकि न्यूजीलैंड की टीम को भारतीय टीम हल्के में नहीं ले सकती है।

ICC world cup 2023 में भारत के बाद न्यूजीलैंड ही एकमात्र ऐसी टीम है जो अभी तक कोई मुकाबला नहीं हारी है। 22 अक्टूबर को India vs New Zealand के बीच होने वाले इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। 

Ind vs NZ Head to head in ODI world cup 

ICC World Cup में न्यूजीलैंड का भारतीय टीम के खिलाफ रिकॉर्ड बेहतर है न्यूजीलैंड अब तक भारत के साथ ICC World Cup में 9 मैच खेल चुका है जिसमें भारत को मात्र तीन ही मुकाबले में जीत मिली है जबकि पांच मुकाबले न्यूजीलैंड ने जीते हैं और एक मैच रद्द रहा है इस लिहाज से देखा जाए तो न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम के लिए खतरा उत्पन्न कर सकती है।

India vs New Zealand Head to Head In ODI

एकदिवसीय मैचों में भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक 116 मैच खेले हैं जिसमें भारत 58 मैच जीतने में कामयाब हुआ है जबकि न्यूजीलैंड ने 50 मुकाबले जीते हैं 7 मैच बिना किसी नतीजे पर खत्म हुए हैं और एक मैच टाई रहा इस लिहाज से देखा जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी लग रहा है ।

Hardik Pandya injury news Today 

हार्दिक पांड्या को लेकर भी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलते समय चोटिल हो गए थे।

खबरों की माने तो हार्दिक पांड्या धर्मशाला में होने वाले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए नजर नहीं आएंगे हालांकि हार्दिक पांड्या की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है वह एक या दो मुकाबले के बाद भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

हार्दिक पांड्या की चोट की वजह से India playing 11 में हमें बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है हार्दिक पांड्या की जगह पर टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जा सकता है इसके अलावा भारत के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।


न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो 

India playing 11 against New Zealand

  1. रोहित शर्मा (कप्तान)
  2. शुभमन गिल 
  3. विराट कोहली  
  4. श्रेयस अय्यर 
  5. केएल राहुल 
  6. सूर्यकुमार यादव
  7. रविंद्र जडेजा  
  8. कुलदीप यादव  
  9. शार्दुल ठाकुर 
  10. मोहम्मद सिराज 
  11. जसप्रीत बुमराह

New Zealand team against India World Cup 2023

  1. डेवोन कॉनवे
  2. विल यंग
  3. रचिन रवींद्र
  4. डेरिल मिशेल
  5. टॉम लैथम (कप्तान )
  6. ग्लेन फिलिप्स
  7. मार्क चैपमैन
  8. मिशेल सेंटनर
  9. मैट हेनरी
  10. लॉकी फर्ग्यूसन
  11. ट्रेंट बोल्ट


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.