World Cup 2023 points table | Point table World Cup | SA vs Ned मैच के बाद points table में हुआ बड़ा उलट फेर

ICC cricket World Cup 2023 

Netherland vs South Africa मैच के बाद points table में हुआ बड़ा उलट फेर 

ICC वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी 38 रनों से करारी मात, दक्षिण अफ्रीका की टीम की हार के साथ हुआ point table में भारी उलट फेर जानेंगे World Cup 2023 point table का पूरा हाल


South Africa vs Netherlands, ICC Cricket World Cup 2023

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 15वां मुकाबला Netherland vs South Africa की टीम के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में 17 अक्टूबर 2023 दिन मंगलवार को खेला गया जहां नीदरलैंड की टीम ने बड़ा उलट फेर करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम को 38 रनों से हरा दिया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया बारिश के चलते मैच 43 ओवरों का खेला गया मुकाबले में नीदरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवरों में 8 विकेट खोकर 245 रन बनाए दक्षिण अफ्रीका की टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 246 रनों की आवश्यकता थी।

दक्षिण अफ्रीका की पारी शुरू होने से पहले सभी को यह उम्मीद थी की साउथ अफ्रीका इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगा जिस तरह का प्रदर्शन अब तक दक्षिण अफ्रीका ने किया है उससे तो यह स्पष्ट था की 246 रन दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत आसान लक्ष्य होगा।


लेकिन नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने सधी और कसी हुई गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका की टीम को घुटनों पर ला दिया
साउथ अफ्रीका की टीम 42.5 ओवर में मात्र 207 रन बनाकर देर हो गई डेविड मिलर 52 गेंद में 45 रन और केशव महाराज 37 गेंद में 40 रन के अलावा साउथ अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सका जिस कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम Netherland जैसी कमजोर टीम के सामने हार का सामना करना पड़ा।

ICC World Cup Point table 2023 ODI 

नीदरलैंड की South Africa पर जीत के चलते ICC World Cup 2023 point table में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं

World Cup 2023 points table | Point table World Cup | SA vs Ned मैच के बाद points table में हुआ बड़ा उलट फेर

ICC World Cup Point table list 2023


भारतीय टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उसे तीनों में जीत हासिल हुई है तीन मैचों की जीत के साथ ICC cricket World Cup 2023 point table में भारतीय टीम 1st रैंक पर चल रही है।

नंबर दो के पायदान पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसने अपने तीनों मुकाबले जीते हैं हालांकि तीन मैच जीतने के बाद भी New Zealand की टीम भारतीय टीम से नेट रन रेट कम होने के कारण दूसरे स्थान पर काबिज है ।


नीदरलैंड की टीम से मिली हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है।


Pakistan टीम ने तीन मैच खेले हैं जिसमें से दो मैचों में जीत हासिल हुई है और 4 अंक के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।


पिछला वर्ल्ड कप जीत चुकी इंग्लैंड की टीम प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर है उसने अब तक केवल एक मैच जीता है।

Point table में नंबर 10 की पोजीशन पर चल रही अफगानिस्तान की टीम इंग्लैंड से मिली जीत के चलते नंबर 6 पर पहुंच गई है।

बांग्लादेश की टीम ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है बांग्लादेश की टीम एक मैच में जीत के साथ आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर है।

आठवीं स्थान की बात करें तो अब तक की सबसे सफल टीम टीमों में गिनी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया इस साल आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट टेबल में आठवें पायदान पर है।

साउथ अफ्रीका की टीम को हराकर दो पॉइंट के साथ नीदरलैंड की टीम Icc World Cup 2023 point Table में 9वें स्थान पर है।

ICC WORLD CUP 2023 में श्रीलंका की टीम ने अब तक लीग मैच का एक भी मुकाबला नहीं जीता है जिसकी वजह से श्रीलंका की टीम प्वाइंट टेबल में सबसे आखरी दसवें नंबर पर है।


आपको यह बता दें आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट टेबल में टॉप 4 पर रहने वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी क्वालीफाई करेंगी।
सेमी फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए एक टीम को कम से कम 6 लीग मैच जीतने की जरूरत है।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.