IND VS BAN | world cup 2023 Bangladesh playing 11 vs India | Ind vs ban मैच में team India ने किया दो दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर

World Cup 2023 India vs Bangladesh

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने भारत की प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है भारतीय टीम ने फिर से दो दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया है तो चलिए जानते हैं वह कौन से खिलाड़ी हैं जिन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है

World Cup 2023 IND VS BAN | Bangladesh playing 11 vs India | Ind vs ban मैच में team India ने किया दो दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर


World Cup 2023 में भारतीय टीम ने जबरदस्त शुरुआत की है भारतीय टीम का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर, 2023 को बांग्लादेश के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में होने वाला है । Ind vs BAN के बीच होने वाला यह मुकाबला भारतीय समय अनुसार दोपहर 2:00 बजे से खेला जाएगा ।

अगर भारतीय टीम की बात करें तो India ने अभी तक कुल तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की है भारतीय टीम ICC World Cup 2023 points table में 6 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है।

भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला एमए चिदम्बरम स्टेडियम,चेन्नई में 08 अक्टूबर रविवार, को खेला था अपने पहले ही मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर जीत के साथ वर्ल्ड कप 2023 के सफर की शुरुआत की है।

11 अक्टूबर दिन बुधवार को हुए दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी। यह मुकाबला
अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में खेला गया था।

तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा प्रदर्शन करते हुए सात विकेट से जीत हासिल की थी।

भारतीय टीम एक बार फिर से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को न सिर्फ हराना चाहेगी बल्कि Point Table World Cup 2023 के पहले पायदान पर बरकरार रहना चाहेगी।

अगर बांग्लादेश की बात करें तो अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश को पहले मैच में छह विकेट से जीत मिली थी लेकिन उसके बाद बांग्लादेश टीम लगातार दो मुकाबले हार चुकी है। 

पहले इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश टीम को 137 रनों के भारी अन्तर से हार का सामना करना पड़ा उसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भी बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया । अगर दोनों टीमों की तुलना की जाए तो भारतीय टीम इस समय बेहद मजबूत नजर आ रही है ।

हालांकि भारतीय टीम के बल्लेबाजों को ODI मैचों में बाएं हाथ के स्पिनरों ने 2022 के बाद से काफी परेशान किया है भारतीय टीम के खिलाफ 2022 के बाद से अब तक बाएं हाथ के स्पिनरों के नाम 42 विकेट हो चुके हैं।

भारतीय टीम को बांग्लादेश से सावधान रहने की जरूरत होगी बांग्लादेश के पास उलट फेर करने की क्षमता है अगर देखा जाए तो भारतीय टीम बांग्लादेश को आसानी से हरा सकती है लेकिन जिस तरह बांग्लादेश की टीम ने एशिया कप में भारतीय टीम को हराया था उससे यह देखने में लग रहा है कि मुकाबला काफी रोमांचक देखने को मिल सकता है।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में India team playing 11 में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन मुकाबले से पहले भारतीय टीम ने अपने दो दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्र अश्विन और विकेटकीपर ईशान किशन को फिर से टीम में जगह नहीं दी है। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में मात्र 34 रन देकर एक विकेट चटकाया था। ईशान किशन की जगह पर चोट से वापसी कर रहे शुभमन गिल को टीम में फिर से शामिल किया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ अगर भारतीय प्लेइंग इलेवन की बात करें तो

India team playing 11 against Bangladesh


  1. रोहित शर्मा (कप्तान), 
  2. शुबमन गिल, 
  3. विराट कोहली, 
  4. श्रेयस अय्यर, 
  5. केएल राहुल (विकेटकीपर), 
  6. हार्दिक पंड्या, 
  7. रवींद्र जड़ेजा, 
  8. शार्दुल ठाकुर, 
  9. कुलदीप यादव, 
  10. जसप्रित बुमरा, 
  11. मोहम्मद सिराज

Bangladesh team playing against India


लिट्टन दास, तंजीद हसन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, हसन महमूद , महेदी हसन, नसुम अहमद

Bangladesh playing 11 vs India 


अगर Bangladesh playing 11 team की बात की जाए तो Bangladesh playing XI के ऊपर संदेह है खराब फार्म में चल रहे बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तंजीद हसन को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है उनकी जगह पर तंजीम हसन साकिब को सलामी बल्लेबाज के रूप में भारत के खिलाफ मौका मिल सकता है।

Bangladesh playing 11 World Cup

लिटन दास, तंजीम हसन साकिब, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान

FAQ

Qus- World Cup free me kahan dekhe?

Ans- World Cup 2023 के मुकाबले आप स्टार स्पोर्ट के अलावा डिजनी प्लस हॉटस्टार पर भी लाइव देख सकते हैं

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.