Aus vs Pak | Pitch report today Match | pitch report of Bangalore cricket stadium | Aus vs Pak Dream 11 team today

ICC World Cup 2023 : aus vs Pak का मुकाबला काफी रोमांचक रहने वाला है 

जहां ऑस्ट्रेलिया अपना पिछला मैच श्रीलंका से जीत कर आ रही है वहीं पाकिस्तान को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। दोनों ही टीमें की नजर यह मुकाबला जीतने पर होगी ताकि सेमीफाइनल के लिए राह आसान हो सके।


Pitch report today Match |  pitch report of Bangalore cricket stadium | Aus vs Pak Dream 11 team today


Pitch report today match 

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है। ODI में बल्लेबाज उम्मीद कर सकते हैं कि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी, चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 260 का रहता है। ग्राउंड छोटा होने के कारण बल्लेबाज स्वतंत्र रूप से अपने शॉट खेल सकेंगे और अच्छे रन बना सकेंगे।  

Aus vs Pak pitch report 

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड के कारण हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं। हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती रहेगी खासकर दूसरी पारी में स्पिनर गेंदबाजों को पिच से टर्न प्राप्त हो सकता है जो कि बल्लेबाजों के लिए चुनौती बन सकता है।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 26 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 11 बार जीती है और पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 12 बार जीती है एक मैच बेनतीजा और दो मैच टाई रहे हैं।

Highest score in chinnaswamy stadium- 383/6 India vs Australia

Lowest score - 168/10 India vs Pakistan 

Pak vs Australia Head to head in ODI 

Aus vs Pak के आमने- सामने की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने अब तक 107 मैच खेले हैं जिसमें से 69 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई है वहीं पाकिस्तान की टीम ने मात्र 34 मुकाबले जीते हैं।

Last 5 Match review

Aus vs Pak के आखिरी 5 मैचों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच में से तीन मुकाबले जीते हैं वही दो मुकाबले में पाकिस्तान को जीत मिली है।

डेविड वार्नर

डेविड वॉर्नर का पाकिस्तान के खिलाफ बहुत अच्छा रन औसत है वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 मुकाबले खेले हैं जिसमें 52 के एवरेज से 676 रन बनाएं हैं चिन्नास्वामी स्टेडियम में वार्नर ने दो मैच खेले हैं और 63.5 की रन औसत से 127 रन बनाए हैं। हालांकि डेविड वार्नर ने बेंगलुरु में काफी आईपीएल मैच खेले है और रन बनाए हैं इसलिए ग्रैंड लीग टीम के लिए बेस्ट बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

Captain vice captain kise banaye

ग्रैंड लीग में कप्तान और वॉइस कप्तान के लिए सबसे पहला खिलाड़ी है

1. शादाब खान 
शादाब खान ग्रैंड लीग में कप्तान या वॉइस कप्तान के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं क्योंकि शादाब खान बल्ले और गेंद दोनों से पॉइंट दे सकते हैं ग्राउंड छोटा होने के कारण और शादाब खान हिटर बल्लेबाज़ होने के कारण यह कप्तान और वॉइस कप्तान के लिए परफेक्ट खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

2. इमाम-उल-हक
इमाम उल हक का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा रिकॉर्ड है इमाम उल हक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 58 मैचों में लगभग 400 से अधिक रन बना चुके हैं इसकी वजह से ग्रैंड लीग की टीम में इमाम उल हक को कप्तान या वॉइस कप्तान बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

3. हसन अली 
अगर पाकिस्तान पहले बॉलिंग करती है तो हसन अली भी कप्तान या वॉइस कप्तान के लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं हसन अली का रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार है और वह इस समय इनफॉर्म गेंदबाज हैं।

Team kaise banaye

Mega contest की टीम बनाने के लिए 7-4 ya 6-5 टीम संयोजन के साथ जा सकते है 
अगर ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करती हैं तो सात खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की टीम से चार खिलाड़ी पाकिस्तान की टीम से रख सकते हैं ।

Pak vs Aus Dream 11 team today

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल,जोश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क, जोश इंग्लिस, बाबर आजम, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी

अगर पाकिस्तान की टीम टॉस जीत कर बल्लेबाजी करती है तब 

Aus vs Pak dream11 team today

डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथपैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी

Australia playing 11 against Pakistan

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

Pakistan playing 11 against Australia

अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, उसामा मीर/मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.