World Cup 2023 semi final Teams | world cup semi final में पहुंच सकती है ये चार टीमें

World Cup 2023 semi final match -

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिल चुके है सभी टीमें World Cup 2023 semi final का सफर धीरे-धीरे तय कर रही है और आने वाले समय में और भी बेहतरीन मुकाबले देखने को मिलेंगे ।

World Cup 2023 semi final Teams | world cup semi final में पहुंच सकती है ये चार टीमें

तो चलिए जानते हैं वो कौन सी चार टीमें है जो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है इसके अलावा कौन सी टीम सेमीफाइनल की रेस से हो सकती है बाहर


वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिल चुके हैं जहां अभी तक न्यूजीलैंड की टीम और भारत की टीम सभी मुकाबले जीतकर अंक तालिका में टॉप पर चल रही है तो दूसरी तरफ श्रीलंका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया की टीमों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है ।

अगर points table world cup 2023 पर नजर डाले तो न्यूजीलैंड की टीम इस समय नंबर एक पायदान पर मौजूद है वहीं भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले जीतकर Point Table में दूसरे स्थान पर है India team की बात करें तो धमाकेदार प्रदर्शन के साथ वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत की है। जिस तरह का प्रदर्शन भारतीय टीम का अब तक रहा है उस हिसाब से भारत की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहना चाहेगी।

World Cup 2023 semi final Team 

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जो चार टीम में प्रबल दावेदार मानी जा रही हूं वहां इस प्रकार हैं-

1. New Zealand team

न्यूजीलैंड की टीम ने अब तक world cup में चार मुकाबले खेले हैं और शानदार प्रदर्शन करते हुए चारों मुकाबलों में उसे जीत मिली है और प्वाइंट टेबल में 8 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है। इस वजह से न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया है। न्यूजीलैंड की टीम मात्र दो कदम सेमीफाइनल से दूर है दो मैच जीत के साथ ही न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच जायेगी।


2. India Team

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2023 का अब तक का सफर बेहद शानदार रहा है भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों मुकाबले में जीत हासिल की है world cup 2023 points table में भारत की टीम दूसरे पायदान पर है भारतीय टीम इस समय काफी अच्छी लय में नजर आ रही है इस वजह से न्यूजीलैंड के बाद भारत की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।


3. South Africa team

दक्षिण अफ्रीका टीम की बात करें दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें से दो मुकबलों में जीत और एक में हर का सामना करना पड़ा है south africa team point table में नंबर तीन के स्थान पर है। वर्तमान प्रदर्शन को देखते हुए साउथ अफ्रीका की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है।

4. Pakistan Team

World Cup 2023 semi final में चौथी टीम कौन सी होगी यह कहना थोड़ा मुश्किल है जिस तरह का प्रदर्शन अब तक ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमों ने किया है उसे देखते हुए पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाती हुई नजर आ रही है पाकिस्तान की टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें से दो मुकाबले में जीत हासिल हुई है वहीं भारत के खिलाफ मुकाबले में हर का सामना करना पड़ा था जिसकी वजह से पाकिस्तान की टीम प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर है।


ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का ICC cricket World Cup 2023 भारत में काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा है उस हिसाब से तो यही लगता है कि दोनों टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो सकती है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें 2 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है दोनों टीमों ने मात्र एक-एक मैच में जीत हासिल की है इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का सेमीफाइनल का सफर बहुत मुश्किल होने वाला है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.