Word cup 2023 शुरू होने से पहले अजीत अगरकर को बनाया गया टीम इंडिया का नया चीफ सिलेक्टर । Ajit agarkar new chief selector team India

Ajit agarkar new chief selector team India :-भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को चेतन शर्मा की जगह सीनियर पुरुष चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। Word cup 2023 शुरू होने से पहले अजीत अगरकर को टीम इंडिया का नया चीफ सिलेक्टर बनाया गया है। Word cup 2023 की टीम चुनने का दारोमदार अब उनके कंधों पर होगा।

अजीत अगरकर का अंतरराष्ट्रीय करियर

Ajit agarkar new chief selector team India
(फ़ोटो साभार ट्वीटर)

अजीत अगरकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 191 वनडे और चार t20i का प्रतिनिधित्व किया। प्रथम श्रेणी 110, लिस्ट ए 270 और 62 टी20 मैच खेलें है इसके अलावा एक तेज गेंदबाज के रूप में, वह 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित टी20 विश्व कप में भारत की विजयी टीम का हिस्सा भी रहे थे।

वनडे में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अभी भी उनके नाम है, उन्होंने साल 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए मात्र 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।

Ajit Agarkar appointed chairman of Team India's senior selection committee

BCCI भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को सीनियर पुरुष चयन समिति (Chairman of Senior Men’s Selection Committee) का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह निर्णय अशोक मल्होत्रा, सुलक्षणा नाइक, और जतिन परांजपे की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) द्वारा लिया गया। सीएसी ने उक्त पद के लिए अजीत अगरकर को सर्वगुण संपन्न बताया।

Word cup 2023 शुरू होने से पहले अजीत अगरकर को बनाया गया टीम इंडिया का नया चीफ सिलेक्टर । Ajit agarkar new chief selector team India
(फ़ोटो साभार ट्वीटर)

अगरकर की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति में श्रीधरन शरथ, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, और सलिल अंकोला भी शामिल हैं।

14 फरवरी 2023 को एक विवादास्पद स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा को बर्खास्त किए जाने के बाद से मुख्य चयनकर्ता की कुर्सी खाली थी। 17 फरवरी 2023 को चेतन शर्मा ने चीफ सिलेक्टर के पद से इस्तीफा दिया था तब से लेकर अब तक मुख्य चयनकर्ता का चयन नहीं हो पाया था।

5 महीने से खाली चीफ सिलेक्टर के पद पर आज भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को भारतीय सीनियर पुरुष चयन समिति  का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

पुरुष चयन समिति: अजीत अगरकर (अध्यक्ष), शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला ,श्रीधरन शरथ।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.