पाकिस्तान टीम के हारने के बाद भी इस खिलाड़ी ने जीता सभी भारतीयों का दिल Even after the loss of the Pakistan team, this player won the hearts of all Indians

पाकिस्तान टीम के हारने के बाद भी इस खिलाड़ी ने जीता सभी भारतीयों का दिल
Even after the loss of the Pakistan team, this player won the hearts of all Indians

पाकिस्तानी बल्लेबाज Fakhar Zaman (फखर ज़मान) की इमानदारी का पूरा देश कायल हो गया हैं भारतीय क्रिकेट फैंस से लेकर पूरे वर्ल्ड cricket में बहुत से लोग Fakhar Zaman (फखर ज़मान) की तारीफ़ कर रहे हैं।


और यह तारीफ इसलिए हो रही है कि 28 August रविवार को जब एशिया कप ग्रुप A का मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया तब पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कुछ ऐसा किया जिसकी प्रशंसा पूरा भारत देश और सभी क्रिकेट मैच देखने तथा खेलने वाले कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर बधाई संदेश भी भेज रहे हैं।

क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं

पाकिस्तानी क्रिकेटर फखर ज़मान जब 10 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब भारत के तेज गेंदबाज आवेश खान अपना दूसरा ओवर लेकर आए।

ओवर की पांचवी गेंद जब आवेश खान ने फेंकी तब Fakhar Zaman (फखर ज़मान) बल्लेबाजी कर रहे थे बल्लेबाजी कर रहे फखर ज़मान के बैट का किनारा लेकर गेंद सीधे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के दस्तानों में समा गई लेकिन इस बात का पता ना तो बॉलर को चला और ना ही विकेटकीपर को चल सका क्योंकि ग्राउंड पर क्राउड के शोर की वजह से इस छोटी सी निक को सुनना असंभव था।

यहां तक कि ग्राउंड पर खड़े अंपायर को भी बैट से गेंद लगने की आवाज सुनाई नहीं पड़ी।

लेकिन जैसे ही Fakhar Zaman (फखर ज़मान) में बैट के पास से गेंद गुजरी और विकेटकीपर के दस्तानों में पहुंची वैसे ही फखर जमान ने चलना शुरू कर दिया यह देख कर के आवेश खान ने अपील की फखर जमान को जाता देख अंपायर ने आउट करार दे दिया ।

अगर Fakhar Zaman (फखर ज़मान) ऐसा नहीं करते तो हो सकता था मैदान पर शोर की वजह से भारतीय गेंदबाज और विकेटकीपर भी कंफ्यूज रहते की गेंद बैट से लगी है या नहीं और शायद अपील नहीं करते तो शायद Fakhar Zaman (फखर ज़मान) आउट होने से बच जाते ।

कई बार ऐसे ही बल्लेबाज आउट होने से बच चुके हैं।

लेकिन फखर ज़मान ने अपनी ईमानदारी का परिचय दिया जिसकी तारीफ़ आज हर कोई कर रहा है ।


सोशल मीडिया पर Fakhar Zaman (फखर ज़मान) के इस कृत्य के कारण कॉमेंट्स की बाढ़ आ गई और कई सारे यूजर्स फखर ज़मान को बधाई संदेश भेजें जा रहे हैं और हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.