आईपीएल मैच में सबसे कम स्कोर बनाने वाली टॉप टीम Top team to score lowest score in IPL match

 आईपीएल मैच में सबसे कम स्कोर बनाने वाली टॉप टीम  
Top 5 teams with lowest score in IPL match

आईपीएल के सीजन में हर साल रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते हैं लेकिन कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो जाते हैं जिन्हें कोई भी टीम कभी दोहराना नहीं चाहती ऐसे ही आईपीएल (IPL) के दिलचस्प और अनचाहे रिकॉर्ड हम आपको बताने जा रहे हैं ।

6.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का 70 रन पर आउट होना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए आईपीएल के इतिहास में सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीम के रुप में 6वें स्थान पर है आरसीबी ने 23 मार्च 2019 को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेपॉक, चेन्नई में 17.1 ओवर में मात्र 70 रन पर एक अनचाहे रिकॉर्ड को बनाते हैं ढेर हो गई।


5.कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ 67 रन पर ढेर

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम आईपीएल इतिहास में सबसे कम टीम स्कोर बनाए की सूची में पांचवें स्थान पर है। केकेआर ने 16 मई 2008 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 15.2 ओवर में महज़ 67 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी।


4.दिल्ली डेयरडेविल्स का KXIP के खिलाफ 67 रन पर ढेर होना 

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल के इतिहास में सबसे कम टीम स्कोर की सूची में चौथा स्थान पर है दिल्ली डेयरडेविल्स पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली, चंडीगढ़ में 30 अप्रैल 2017 को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 17.1 ओवर में केवल 67 रन बनाकर आउट हो गई दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इस दौरान अपनी पूरी पारी में मात्र 3 चौके और दो छक्के लगाकर 67रन पर अपने सभी विकेट गंवा दिए।


3.दिल्ली डेयरडेविल्स का मुंबई इंडियंस के खिलाफ 66 रन पर आउट होना -


दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल इतिहास में सबसे कम रन बनाने की सूची में तीसरे स्थान पर है। Delhi daredevils 06 मई 2017 को फ़िरोज़ शाह कोटला, दिल्ली में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13.4 ओवर में महज़ 66 रनों पर ऑल आउट होकर आईपीएल के इतिहास में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया।


2.राजस्थान रॉयल्स का आरसीबी के खिलाफ 58 रनों पर सिमटना

राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम आईपीएल के इतिहास में सबसे कम टीम स्कोर बनाने वाली सूची में दूसरे स्थान पर है। 18 अप्रैल 2009 को न्यूलैंड्स, केप टाउन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 15.1 ओवर में महज़ 58 रन पर आल आउट हो गई थी।


1.रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम आईपीएल में सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीम की सूची में टीम की सूची में पहले स्थान पर काबिज है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे कम टीम स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। जैसा कि उन्होंने 23 अप्रैल 2017 को कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 9.4 ओवर में सिर्फ 49 रन बनाकर आउट होकर अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया है आरसीबी की टीम की तरफ से पूरे मैच में मात्र 8 चौके लगाए गए।जो आईपीएल इतिहास में सबसे कम टीम स्कोर बना हुआ है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.