IPL TOP Bowlers List | आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप गेंदबाज Top bowler with most wickets in a season of IPL


आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप गेंदबाज
Top bowler with most wickets in a season of IPL

अब तक भारत के हर्षल पटेल आईपीएल के इतिहास में एक सीज़न में विकेट लेने के मामले में नंबर एक पर चल रहे हैं।

आईपीएल इतिहास के ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं. इस लिस्ट में हर्षल पटेल, ड्वेन ब्रावो, कगिसो रबाडा, लसिथ मलिंगा और जेम्स फॉक्नर का नाम शामिल है।

5. James Faulkner (जेम्स फॉकनर) 28 विकेट




आईपीएल IPL में राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेलते हुए 2013 में जेम्स फॉकनर ने 16 मैचों में 28 विकेट अपने नाम किए थे एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में नंबर पांच पर है। उनका बेस्ट प्रदर्शन 16 रन देकर पांच विकेट था।

4. Lasith Malinga (लसिथ मलिंगा) 28 विकेट




IPL 2011 में मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से खेलते हुए दिग्गज कॉल लसिथ मलिंगा ने अपने 16 मुकाबलों में 5.95 की इकॉनमी से 28 विकेट लेकर आईपीएल इतिहास में एक कीर्तिमान स्थापित किया था । उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट था।

3. Kagiso Rabada (कैगिसो रबाडा) 30 विकेट




दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए आईपीएल में साल 2021/22 कैगिसो रबाडा के लिए एक बहुत बेहतरीन साल रहा इस साल कैगिसो रबाडा ने अपने 17 मैचों में 8.34 की इकॉनमी से 30 विकेट लेकर आईपीएल के इतिहास में तहलका मचा दिया।

2. Dwayne Bravo (ड्वेन ब्रावो) 32 विकेट





आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से खेलते हुए 2013 में ड्वेन ब्रावो ने 18 मैचों में 32 विकेट लिए थे इस दौरान उनकी इकोनामी 7.95 की रही और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 4 विकेट रहा।

1 . Harshal Patel (हर्षल पटेल) 32 विकेट




आईपीएल 2021 का सीजन हर्षल पटेल के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ हर्षल पटेल ने आरसीबी की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 32 विकेट चटकाए आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर काबिज हो गए उन्होंने 14.34 के औसत से 32 विकेट लिए और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर पांच विकेट रहा।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.