India vs Pakistan | Ind vs Pak पाकिस्तान की हार पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात

India vs Pakistan पाकिस्तान के खिलाफ हुए महा मुकाबले मैच के बाद रोहित शर्मा बोले उन्हें इसी तरह की जीत पसंद है।


भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान से मैच जीतने के बाद कही ये बात 
रोहित शर्मा ने कहा मुझे एक तरफा जीत पसंद नहीं मैच में रोमांच न हो और मैच आखरी ओवरों तक न जाए तो मैच न तो खेलने में और ना देखने में मजा आता है।

जब मैच में सांसे थमी हुई हो धड़कने रुकी हुई हो ऐसा मैच मुझे पसंद है। ऐसा ही मैच भारत और पाकिस्तान के बीच देखने को मिला था पाकिस्तान के साथ जब भी मैच होता है तब ऐसा ही महा मुकाबला मैच देखने को मिलता है। जिसमें मैच आखिरी ओवर तक हुआ था।

अंतिम ओवर तक चले इस मुकाबले में किसी को यह पता नहीं चला कि मैच कौन जीतेगा भारत या फिर पाकिस्तान क्योंकि कभी पलड़ा भारत की तरफ झुक जाता था तो कभी पलड़ा पाकिस्तान की तरफ....

Aisa cap 2022 Group A 2nd match


Aisa cap group A का 2nd मैच Ind vs Pak के बीच Dubai International Cricket Stadium में खेला गया । अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवरों में 10 विकेट खोकर 147 रन बनाए।
भारत को यह मैच जीतने के लिए 148 रनों की आवश्यकता थी भारतीय टीम को यह लक्ष्य आसान लग रहा था लेकिन जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला का पहला विकेट मात्र एक रन पर गिर गया तब ऐसा लग रहा था मैच कहीं भारत की पकड़ से बाहर निकल जाए लेकिन विराट कोहली 35 रन और कप्तान रोहित शर्मा 12 रन के बीच हुई 47 रन की पार्टनरशिप ने भारत को मैच में बनाए रखा लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली के लगातार विकेट गिरने से भारतीय टीम एक बार फिर मुश्किलों में आ गई लेकिन रविंद्र जडेजा 29 गेंद में 35 रन और हार्दिक पांड्या 17 गेंद मेंं 33 रन के बीच पार्टनरशिप ने भारत को जीत के करीब पहुंचाया लेकिन जैसे ही आखरी ओवर में रविंद्र जडेजा का विकेट गिरा एक बार फिर लग रहा था और मैच का पलड़ा फिर से पाकिस्तान की तरफ जाता दिखाई दे रहा था।

तो पूरे मैच में कोई यह भी नहीं कह सकता था की मैच कौन जीतेगा भारत या फिर पाकिस्तान

जब अंतिम ओवर में रविंद्र जडेजा आउट हुए तब लग रहा था यह मैच कहीं पाकिस्तान जीत न जाए लेकिन जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने आकर विजयी सिक्स लगाकर भारत को जीत दिलाई वह एक यादगार क्षण रहा ।

इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा ने बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही थी कि मुझे इसी तरह की जीत पसंद है

कप्तान रोहित ने कही ये बात






हमें पारी आधी होने का बाद भी भरोसा था । इसी तरह का भरोसा हम इस टीम को देना चाहते हैं कि मैच में किस तरह की वापसी की जा सकती है ।हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी को अपनी भूमिका पता है। एक तरफाजीत दर्ज करने से ऐसे मैच जीतना बेहतर है।


पिछले कुछ सालों से हमारे तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं कई बार चुनौतियां मिलती हैं लेकिन उनका सामना हम घटकर करके ही आगे बढ़ सकते हैं

वही शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या के कप्तान रोहित शर्मा कायल हो गए हैं

हार्दिक पंड्या की तारीफ में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा






हार्दिक ने टीम में वापसी के बाद शानदार प्रदर्शन किया है। उसने आईपीएल भी बहुत अच्छा खेला। उनकी बल्लेबाजी के बारे में हम जानते हैं और वह बहुत शानदार फार्म में हैं।

वही रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अजय बनी हुई है रोहित शर्मा की कप्तानी में अभी तक भारतीय टीम ने एक भी सीरीज नहीं हारी है इसके अलावा T20 मैचों में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है।




बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक 35 मैच खेले हैं जिसमें से 29 मैचों में जीत और मात्र 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इस हिसाब से उनका जीत का परसेंट 83 का रहा है जो कि एक बहुत शानदार आंकड़ा है।

जिस तरह रोहित की कप्तानी में भारत की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और सीरीज जीत रही है हम उम्मीद करेंगे कि एशिया कप 2022 में भी टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करें और सीरीज जीतकर एशिया कप की हैट्रिक लगाएं।

India vs Pakistan Asia Cup 2022


India team playing 11 against Pakistan 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

Pakistan Team playing 11

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.