वन डे मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच भारतीय बल्लेबाज Top five Indian batsmen with most runs in an over in a one day match

एकदिवसीय मैच में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच भारतीय बल्लेबाज
Top five Indian batsmen with most runs in one over in a ODI match

वनडे में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज, नंबर 3 पर जो खिलाड़ी है जिसने एक दिवसीय मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं वह अपने समय का दिग्गज गेंदबाज (बॉलर) था !

भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के इतिहास में बहुत से रिकॉर्ड बने और काफी रिकॉर्ड टूटे भी। भारतीय टीम के लिए खेल चुके खिलाड़ियों ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड बनाये और आगे भी बनाते रहेंगे और आगे भी बनाते रहेंगे उसी में से एक रिकॉर्ड एकदिवसीय क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों को जानेंगे।

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला टॉप बल्लेबाज

एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स के नाम है। हर्शल गिब्स ने 2006 में नीदरलैंड़्स के खिलाफ स्पिनर डैन वैन बंज के 1 ओवर 6 छक्के मारे थे और 36 रन बनाकर अब तक वन डे क्रिकेट के इतिहास में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में नंबर एक पर है।

लेकिन जब बात भारतीय बल्लेबाजों की आती है तब एक दिवसीय मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच बल्लेबाज


Shreyas Iyer
(श्रेयस अय्यर)






भारत बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भारत की ओर से खेलते हुए एक दिवसीय मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए वनडे में श्रेयस अय्यर ने रोस्टन चेज के एक ही ओवर में 4 छक्के और एक चौका लगाते हुए कुल 31 रन बनाए थे.


Sachin Tendulkar 
(सचिन तेंदुलकर)




भारतीय क्रिकेट के लिए कई रिकॉर्ड बना चुके सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने साल 1999 में एकदिवसीय मैच मे रिकॉर्ड बनाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में क्रिस ड्रम के एक ओवर में ताबड़तोड़ चौके-छक्के लगाते हुए 28 बटोरे थे. तेंदुलकर ने एक ओवर में 4 चौके और एक छक्का लगाकर कुल 28 रन बनाकर इतिहास रच दिया।


Zaheer Khan 
(जहीर खान)




भारत के दिग्गज बॉलर जहीर खान (Zaheer Khan) भी इस लिस्ट में तीसरे स्थान शामिल हैं. जहीर खान ने साल 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हेनरी ओलांगा के एक ही ओवर में 4 छक्के लगाते हुए कुल 27 रन बनाए थे.


Virender Sehwag
 (वीरेंद्र सहवाग)





भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ दिल हारा फर्नांडो के एक ओवर में धमाके दार बल्लेबाजी करते हुए 5 चौके और 1 छक्के लगाकर 26 रन बनाए थे।


Rohit Sharma 
(रोहित शर्मा)




रोहित शर्मा ने एक मैच में श्री लंका के खिलाफ एक ओवर में 24 रन बनाकर भारत के एक एकदिवसीय मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिस्ट में पांचवें स्थान पर काबिज है।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.