Asia Cup Pak squad |Asia Cup में नहीं खेलेंगे Shaheen Shah Afridi

Asia Cup Pakistan squad पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा इस खिलाड़ी के ना खेलने की वजह से  हार सकती पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान की टीम एशिया कप खेलने के लिए दुबई पहुंच चुकी है। वही टीम के साथ शाहीन शाह अफरीदी भी दिखाई दे रहे हैं जो कि चोटिल हो गए हैं चोटिल होने की वजह से शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप नहीं खेल रहे हैं उनकी जगह पर Mohammad Hasnain (मोहम्मद हसनैन) को पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है।

Asia Cup Pak squad |Asia Cup में नहीं खेलेंगे Shaheen Shah Afridi


कहा जा रहा है शाहीन शाह अफरीदी को टीम के साथ इसलिए देखा गया है कि वह अपनी फिटनेस के लिए टीम के साथ रहने वाले हैं ताकि वह टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हो सके।

शाहीन शाह अफरीदी को Pakistan Team squad में शामिल ना करके पाकिस्तान टीम ने अपनी मुश्किलें बढ़ा ली है क्योंकि शाहीन शाह अफरीदी उनके मुख्य स्ट्राइकर गेंदबाज रहे है Asia Cup में शाहीन शाह अफरीदी के न होने से पाकिस्तान टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा ।

Asia Cup के लिए Pakistan Team के दिग्गज कप्तान ने कहीं यह बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे वसीम अकरम ने भी अपने बयान में यह कहा है-

Asia Cup Pak squad |Asia Cup में नहीं खेलेंगे Shaheen Shah Afridi


पाकिस्तान को शाहीन शाह अफरीदी की कमी जरूर महसूस होगी शाहीन शाह पाकिस्तान टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी है क्योंकि वह नई गेंद से विकेट लेता है। T20 फॉर्मेट में अगर सामने वाली टीम को अच्छा स्कोर करने से रोकना है तो आपको नई गेंद से विकेट लेने होंगे. शाहीन अफरीदी यही करता है, वह विकेट टू विकेट गेंदबाज़ी करता है। वह सभी प्रारूपों में लगातार खेल रहा है, वह पाकिस्तान के लिए मुख्य गेंदबाज रहा है,"

अकरम ने कहा इस बात की भी काफी आलोचना हुई कि जब उससे लिस्ट नहीं दिया गया शाहीन अफरीदी के घुटने में चोट लगी थी। एक तेज गेंदबाज के तौर पर मेरे घुटने में कभी चोट नहीं आई, लेकिन जिन्होंने मुझसे कहा था कि इसे ठीक होने में समय लगता है। जब तक आप 100 प्रतिशत फिट नहीं हो जाते, तब तक आप गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।।।


पिछले साल एशिया कप में शाहीन ने अपनी घातक गेंदबाजी करते हुए सभी टीमों के बल्लेबाजों के दांत खट्टे कर दिए थे इस समय पाकिस्तान टीम की बॉलिंग के लिए रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले गेंदबाज फिलहाल चोटिल है।

Shahin Shah Afridi शाहीन शाह अफरीदी की गैरमौजूदगी में Mohammad Hasnain (मोहम्मद हसनैन) को पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है अब देखना यह है कि वह शाहीन अफरीदी की तरह शुरुआती विकेट दिलाने में कामयाब होते हैं या नहीं शाहीन अफरीदी की ना होने की वजह से पाकिस्तानी टीम को गेंदबाजी के क्षेत्र में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है और एशिया कप पर पाकिस्तानी टीम पर हार का भी संकट का सामना करना पड़ सकता है।

2022 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम

Asia Cup Pak squad

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान) आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.