एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीमें Teams with lowest scores in ODIs

 एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीमें 
Teams with lowest scores in ODIs

क्रिकेट जगत में कभी-कभी कुछ ऐसे अनचाहे रिकॉर्ड बनते हैं जिनको कोई भी टीम बनाना नहीं चाहती जो एक मात्र संयोगवश बनते हैं। एकदिवसीय मैच में सबसे कम स्कोर बनाने वाली 6 टीमें

6.Pakistan team (पाकिस्तान की टीम )


पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलते हुए मात्र 43 रन पर ऑल आउट हो गई । इस दौरान पाकिस्तान की टीम मात्र 20 ओवर का ही खेल खेल सकी उसका RR( रन रेट) मात्र 2.16 का रहा। 25 फ़रवरी 1993 को जब पाकिस्तान की टीम जब केप टाउन में 1st इनिंग वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरी तो किसे पता था एक इतिहास कायम हो जाएगा पाकिस्तान के सभी बल्लेबाज मात्र 43 रनों पर पवेलियन लौट गए इस तरह पाकिस्तान ने 10 विकेट पर मात्र 43 रन बनाए।

5.Sri Lanka team(श्रीलंका की टीम)


11 जनवरी 2012 को श्रीलंका की टीम पर्ल ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच की दूसरी पारी खेलने ग्राउंड में उतरी तो श्रीलंका की टीम ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया श्रीलंकाई टीम महज 20.1 ओवर का मैच खेल सकी और 43 रनों के स्कोर पूरी टीम अलाउड होकर पवेलियन लौट गई।

4.Zimbabwe team(जिंबाब्वे की टीम)

श्रीलंका के खिलाफ जिंबाब्वे ने 8 दिसंबर 2001 खेलते हुए सबसे न्यूनतम स्कोर 10 विकेट पर 38 रन बनाया । जिंबाब्वे ने अपनी पहली पारी खेलते हुए 15.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवा दिए।


3.Canada team(कनाडा की टीम)

श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए कनाडा की टीम 19 फरवरी 2003 पहली पारी खेलते हुए मात्र 36 रन पर ढेर हो गई और इस तरह उसने एकदिवसीय मैच One day cricket में कम स्कोर बनाने वाली लिस्ट में शामिल हो गई। कनाडा की टीम ने मात्र 18.4 ओवर का खेल खेला।


2.America's team(अमेरिका की टीम)

America की की टीम ने नेपाल के खिलाफ पहली पारी खेलते हुए 12 फरवरी 2020 को महज 35 रनों के स्कोर पर ऑल आउट होकर 1 और न्यूनतम स्कोर वाली टीम का दर्जा प्राप्त कर लिया उसके 10 विकेट मात्र 35 रन पर गिर गए। अमेरिका की टीम मात्र 12 ओवर ही खेल पाई।


1.Zimbabwe team(जिंबाब्वे की टीम)

एक बार फिर जिंबाब्वे की टीम ने न्यूनतम स्कोर बनाने वाली पहली टीम बनी जिसने पहली पारी श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 25 अप्रैल 2004 को केवल 35 रनों पर ढेर होकर एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया क्रिकेट के इतिहास में अभी तक कि ऐसा करने वाली पहली टीम जिंबाब्वे है। जिंबाब्वे की टीम मात्र 18 ओवर ही खेल सकी इस दौरान उसका रन रेट 1.94 रहा।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.