दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे T20 सीरीज में मोईन अली ने मचाया धमाल This player became the first batsman to score the fastest half-century for England

दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे T20 सीरीज में मोईन अली ने मचाया धमाल 

मोईन अली ने 18 गेंदों पर 52 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें छह छक्के शामिल हैं। उन्होंने केवल 16 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया । और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया।


मोईन अली ने अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में मात्र 16 गेंदों में 2 चौकों और छह छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ दिया। वह इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज T20 मैच में अर्ध शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं इससे पहले लियाम लिविंगस्टोन ने 17 गेंदों में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक बनाया था।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह निर्णय उनका गलत साबित हुआ इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 234 रन का विशाल लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा।

डेविड मलान (43) जॉनी बेयरस्टो ,(90) और मोईन अली (52 )की तूफानी पारियों ने एक बहुत बड़े लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका के लिए रखा।

वही बाएं हाथ के बल्लेबाज मोईन अली ने इंग्लैंड के तरफ़ से टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । मोईन अली ने जोनी बेयरस्टो के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए महज 37 गेंदों में 106 रनों की शतकीय साझेदारी की।


मैच के कुछ ख़ास पहलू 

  • मोईन अली बने इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज अर्ध शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज।
  • मोईन अली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 16 गेंदों में लगाया अर्धशतक
  • टी-20 में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने
  • मोईन अली ने लाइम लिविंगस्टोन का रिकॉर्ड तोड़ा Livingstone ने 17 गेंदों में पाकिस्तान के खिलाफ 2021 में अर्थ शतक लगाया था।
  • अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड ने 20 ओवर में बनाए 234 रन मोईन अली को अपने शानदार अर्धशतक और 1 विकेट के लिए player of the tournament चुना गया। एल


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.