दूसरे मैच में ही इंग्लैंड ने किया पलटवार

 दूसरे मैच में इंग्लैंड ने किया पलटवार और शानदार जीत के साथ इंग्लैंड ने की सीरीज बराबर 

Match डिटेल्स details

  • कहां - अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर
  • कब :शुक्रवार, 22 जुलाई 2022
  • समय :शाम 05:30 PM IST बजे स्थानीय समय
  • टॉस : दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा एक दिवसीय मुकाबला 

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में खेला गया। टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। तेज बारिश के चलते मैच 4 घंटा देरी से शुरू हुआ इसीलिए मैच दोनों पक्षों के लिए 29- 29 ओवर का कर दिया गया।

पारी की शुरुआत करने आए जैसन राय(14) और जॉनी बेयरस्टो(28) रन बनाए। इंग्लैंड का पहला विकेट जैसन राय के रूप में गिरा तब पानी तब इंग्लैंड का फुल स्कोर 22 रन था लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे एक समय पर इंग्लैंड के 6 विकेट 101 रन पर गिर गए थे लेकिन बल्लेबाजी के लिए आए लियाम लिविंगस्टोन 26 गेंदों में 38 रन और सैम कुरेन 18 गेंदों में 35 रन की धमाकेदार पारियों की बदौलत और अंत में 9वें और 10वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए डेविड विली 21 रन और, आदिल रशीद (12 ) रन ने इंग्लैंड को 28.1 ओवर में 201 रन तक पहुंचाया। इस तरह इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 202 रन का लक्ष्य रखा। दक्षिण अफ्रीका की तरफ़ से ड्वेन प्रिटोरियस ने चार विकेट लिए तो वही तबरेज शम्सी और एनरिच नोर्किया ने दो-दो विकेट अपने नाम किए । दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी कर रहे केशव महाराज को एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत काफी खराब रही मात्र 6 रन के स्कोर पर चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। चार बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला और वह शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे गए। हेनरिक क्लासेन 33, डेविड मिलर 12, ड्वेन प्रिटोरियस 17 सिर्फ तीन खिलाडियों ने दहाई का आंकड़ा पार किया। टीम के लिए हेनरिक क्लासेन सबसे ज्यादा 33 रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करके दक्षिण अफ्रीका की पारी मात्र 20.4 ओवर में 83 रन पर सिमट गई और इंग्लैंड ने यह मैच दक्षिण अफ्रीका को 118 से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला को 1-1 बराबर कर लिया।

इंग्लैंड के तरफ से आदिल रशीद ने तीन जबकि मोईन अली और रीस टॉप्ली ने दो-दो विकेट लिये। डेविड विली और सैम कुरेन को एक-एक सफलता मिली।

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट 

मैन ऑफ द मैच सैम कुरेन को दिया गया सैम कुरेन ने 18 गेंद में तूफानी पारी खेलते हुए 35 रन बनाये। और 2 ओवर में मात्र पांच रन देकर एक विकेट भी हासिल किया।

श्रृंखला का तीसरा अंतिम और निर्णायक मैच रविवार को हेडिंग्ले लीड्स स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे (सुबह 10 बजे जीएमटी) से खेला जायेगा।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन टीम-

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, फिलिप साल्ट, जो रूट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, आदिल रशीद, रीस टॉपली

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन टीम- 

जेनमैन मालन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज (सी), एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.