sabse jyada four kiske hai - ODI CRICKET में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले top भारतीय बल्लेबाज़

सिर्फ दो चौके लगाते ही यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 9वें बल्लेबाज बनेंगे शिखर धवन


कब: वेस्टइंडीज बनाम भारत, तीसरा वनडे, 27 जुलाई,
समय सुबह 9.30 बजे स्थानीय, शाम 7 बजे भारतीय समय
कहां: क्वीन्स पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद


भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे आज 27 जुलाई भारतीय समय अनुसार शाम 7:00 बजे और स्थानीय समय अनुसार सुबह 9:30 बजे से क्वीन्स पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद शुरू होगा।

पहले दो मुकाबलों में West Indies ने भारत को कड़ी टक्कर दी अंत तक चले दोनो मुकाबलों में भारत आखिरी क्षणों में जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया और अजय बढ़त हासिल कर ली।

भारतीय टीम अपना आखिरी मुकाबला जीत कर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर सकता है ।

वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी दमदार कप्तानी साबित की है उन्होंने पहले मैच के लिए 97 रन की पारी खेली हालांकि दूसरे मैच में मात्र ,13 के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। पहले एकदिवसीय मैच में धवन मात्र 3 रन से अपने शतक बनाने से चूक गए थे वह अपने करियर के 18वें शतक के एकदम करीब थे।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2 चौके लगाते ही शिखर धवन रचेंगे इतिहास



Shikhar Dhawan 


वेस्टइंडीज के खिलाफ़ सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 27 जुलाई बुधवार को खेला जाएगा । इस मुकाबले में शिखर धवन अपने नाम एक नई उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. धवन के पास वनडे करियर में 800 चौके पूरे करने का मौका है।

शिखर धवन अब तक एकदिवसीय क्रिकेट फॉर्मेट में 798 चौके लगा चुके हैं. धवन ने अब तक 153 मैचों में 6422 रन बनाए हैं. धवन के पास अब 800 चौके पूरे करने का सुनहरा मौका है. अगर वे वेस्टइंडीज के खिलाफ दो चौके लगा देते हैं तो वह सबसे ज्यादा चौके मारने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में 9वें नंबर पर पहुंच जाएंगे और यह उनके लिए खास उपलब्धि होगी।


वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले टॉप भारतीय बल्लेबाज़ों की सूची -




नोट-

जिन बल्लेबाज़ों पर स्टार लगा है वह वर्तमान में खेल रहे है










Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.