IND VS WI- क्या रविंद्र जडेजा तोड़ेंगे कपिल देव का रिकॉर्ड

IND VS WI- क्या तीन मैचों में रविंद्र जडेजा तोड़ पाएंगे पूर्व कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ने में रवींद्र जडेजा बस कुछ ही कदम दूर है-



India Vs West indies-

वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है, वहीं रवींद्र जडेजा उपकप्तान के रुप में नज़र आयेंगे। और बात करे सबसे senior (वरिष्ठ ) खिलाडियों की तो युजवेंद्र चहल, कप्तान शिखर धवन और जड़ेजा को छोड़कर बाकी भारतीय टीम युवा खिलाडियों से सुसज्जित है।

टीम में शामिल होने से पहले शिखर धवन ने इंग्लैंड में कहा था, की वो अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए अपने आप को तैयार कर रहे है ताकि एकदिवसीय टीम में उनकी जगह पक्की रहे।, रविंद्र जडेजा इस समय सभी प्रारूपों में काफी नियमित हैं। लेकिन पहली बार ऑलराउंडर को आधिकारिक तौर पर किसी भी श्रृंखला के लिए भारत के उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है। देखने वाली बात यह होगी कि रविंद्र जडेजा यह जिम्मेदारी बखूबी निभा पाते हैं या नहीं

क्योंकी टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और प्रमुख बल्लेबाज़ विराट कोहली, और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है।

IND VS WI ODI मैचों के लिए भारत की टीम:


शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ने में रवींद्र जडेजा बस कुछ ही कदम दूर है






रविंद्र जडेजा, जो हर प्रारूप में खेलते हुए बल्लेबाजी में तो शीर्ष पायदान पर हैं, लेकिन गेंदबाजी में थोड़ी कमी नजर देखने को मिली है या यूं कहें फॉर्म में गिरावट आई है। जिसमे सुधार करने की जरूरत है।

अगर रविंद्र जडेजा गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में एक भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जायेंगे। इस इतिहास को रचने में बनने से केवल तीन विकेट दूर हैं।

रविंद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 41 विकेट लिए हैं अगर वह तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में तीन और विकेट ले लेते है।, तो भारत के दिग्गज ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया इतिहास बनाएंगे कपिल देव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 43 विकेट लिए हैं। जिसे तोड़ने के लिए रविंद्र जडेजा को मात्र 3 विकेट की जरूरत है।
अब यह देखना दिलचस्प होगा कि जडेजा उपकप्तान की जिम्मेदारी कैसे निभाते हैं क्योंकि हाल ही में उन्होंने आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी यह कहते हुए छोड़ दी थी की अतिरिक्त जिम्मेदारी के कारण उनका प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है।


इस सीरीज में स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा, यूज़वेंद्र चहल और अक्षर पटेल की रहेगी भारत के पास तेज गेंदबाजी के कई विकल्प हैं लेकिन स्पिन की जिम्मेदारी यूज़वेंद्र चहल नेतृत्व करना निश्चित है। हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति ऑल राउंडर की जिम्मेदारी Ravindra Jadeja के कंधों पर रहेगी यह संभावना नहीं है कि भारत जडेजा को कम से कम श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए ब्रेक देने के बारे में सोचेगा।

श्रृखला शुरू होने से पहले, भारतीय खिलाड़ियों ने पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क में इनडोर प्रशिक्षण में जमकर पसीना बहाया जिसमें धवन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, अर्शदीप सिंह ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के मार्गदर्शन में नेट प्रैक्टिस करते नजर आए।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.