Hardik Pandya Best all-rounder in India team Hardik pandya की वजह से समाप्त होगा इन खिलाड़ियों का कैरियर

हार्दिक पांड्या का चक्रव्यूह क्या तोड़ पाएंगे यह खिलाड़ी हार्दिक की वजह से होगा इन खिलाड़ियों का कैरियर हो सकता है समाप्त चोट से उबरने के बाद जब से हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए वापसी की है तब से एक वह गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी दोनों में धमाल मचा रहे हैं भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पांड्या इस समय बहुत ही अच्छी फार्म में चल रहे हैं।

अभी इंग्लैंड में उन्होंने गेंदबाज़ी में 4 विकेट और 55 गेंदों में 77 रन की पारी के बदौलत भारतीय टीम को अहम जीत दिलाकर मैन आफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था और भारत को सीरीज जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

यह साल हार्दिक पांड्या के लिए काफी अच्छा चल रहा है गुजरात टाइटंस की टीम के लिए पहली बार कप्तानी करते हार्दिक पांड्या ने पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

जब हार्दिक पांड्या के चोट लगी थी और वह टीम से बाहर हो गए थे तब उनकी स्थान,(जगह) भरने के लिए भारतीय टीम में कई ऑलराउंडर को जगह मिली लेकिन उनमें से कोई भी खिलाड़ी भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया लेकिन जैसे ही हार्दिक पांड्या चोट से उबर कर वापस आए तब से लेकर अब तक उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में जलवा बिखेर रखा है।

हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद भारतीय टीम इन ऑलराउंडर के लिए टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है उनमें से मुख्यता तीन बल्लेबाज शामिल है।

1. वेंकटेश अय्यर

Hardik Pandya



हार्दिक की चोट के बाद हार्दिक के सबसे प्रतिस्थानी खिलाड़ी माने जा रहे युवा बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आ रहे थे लेकिन के युवा ऑल राउंडर वेंकटेश गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से कोई कमाल नहीं दिखा पाए । लेकिन भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की शानदार वापसी के बाद अब वेंकटेश अय्यर का भारतीय टीम के लिए खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है।

2. शिवम दुबे





IPL में शिवम दुबे ने बेहतरीन बल्लेबाजी और अपनी गेंदबाजी की दम पर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया जिसका फायदा यह हुआ की नवंबर 2019 में भारत क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कराने वाले दाहिने हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज शिवम दुबे को हार्दिक पांड्या के स्थान पर हरफनौला( All Rounder) के रुप में मैं जगा दी गई थी लेकिन शिवम दुबे इस मौके को भुना नहीं पाए और हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद इनको टीम से बाहर कर दिया गया आने वाले दिनों में अगर शिवम दुबे बेहतरीन फॉर्म में वापस आते हैं तो शायद उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने का मौका मिले।

3. शार्दुल ठाकुर





बहुत कम समय में शार्दुल ठाकुर ने अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई है उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बहुत अच्छी है जिसकी वजह से कई मैचों में उन्होंने रन भी बनाए हैं और विकेट भी लिए हैं लेकिन हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद इनके खेलने पर संशय बना हुआ है।

4. दीपक चाहर




दीपक चाहर चोट के कारण इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी से दीपक चाहर पर फर्क देखने को मिल सकता है हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी भी कर रहे हैं। इस वजह से दीपक चाहर का करियर खतरे में नजर आ रहा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.