MS Dhoni Records | इस बल्लेबाज़ ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी के 17 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए भारत को दिलाई जीत

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच दूसरा दिवसीय मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में रविवार को खेला गया वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 311 रन बनाए। एक हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत को 2 गेंद शेष रहते जीत मिली और जीत के नायक रहे अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में जीत के लिए जरुरी 8 रनों को छक्के के साथ पूरा करके एक हाईवोल्टेज मुकाबले को जीत के साथ समाप्त किया और महेंद्र सिंह धोनी के 17 साल के पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए भारत को जीत दिलाई। 

महेंद्र सिंह धोनी ने 17 साल पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ छक्कों का रिकॉर्ड बनाया था, जिसे अक्षर पटेल ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ तोड़ दिया।  

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

मैन ऑफ द मैच बने अक्षर पटेल ने इस पारी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी का 17 साल पुराना छक्कों का खास रिकॉर्ड तोड़ा।

बता दें महेंद्र सिंह धोनी ने 2005 में जिंबाब्वे के खिलाफ रनों का पीछा करते हुए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्के लगाए थे। वही अक्षर पटेल ने अपनी पारी में सातवें नंबर पर आकर 5 छक्के 3 चौके अपनी 64 रन की पारी के दौरान जड़े।यह अक्षर पटेल के करियर का पहला वनडे अर्धशतक था ।

एकदिवसीय करियर का पहला शतक

अक्षर पटेल ने 9 ओवर की गेंदबाज़ी में 40 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।और वही 35 गेंदों नाबाद ताबड़तोड़ 64 रन की पारी की बदौलत भारत को नामुमकिन सी दिख रही जीत को भारत की झोली में डाल दिया। यह अक्षर पटेल के एकदिवसीय करियर का पहला अर्धशतक था।

अपने 100वें वनडे मैच में शाई होप का यादगार शतक

शाई होप ने शतक बनाकर अपने 100वें मुकाबले को यादगार पारी बना दिया वेस्टइंडीज की तरफ से ऐसा करने वाले वह चौथे बल्लेबाज बन गए हैं इससे पहले वेस्ट इंडीज के तीन बल्लेबाजों ने अपने 100वें मुकाबले में शतक लगाकर रिकॉर्ड बनाया है।

वेस्टइंडीज रविवार को भारत के खिलाफ मैच हार गया जिसकी वजह से उसे यह श्रंखला भी गंवानी पड़ी West Indies ने भारत के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने 2 गेंदें शेष रहते बना लिया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.