कोहली के खराब प्रदर्शन पर पूर्व कप्तान ने कही बड़ी बात

विराट कोहली इस समय एक खराब समय से जूझ रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अब इस पर कर दी ये टिप्पणी 

विराट कोहली के खराब प्रदर्शन पर रिकी पोंटिंग ने कहा कि कोहली के लिए "यह मुश्किल क्यों होगा"

विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए या नहीं? भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के खराब प्रदर्शन की वजह से यह सवाल उठाया जा रहा है जो एक समय में भारतीय क्रिकेट टीम में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज थे और उनका प्रर्दशन अकल्पनीय था।  


वह नवंबर, 2019 से भारत के लिए कोई शतक नहीं लगा सके हैं। और इंग्लैंड के दौरे में उसका हालिया प्रदर्शन भी कुछ अच्छा (उल्लेखनीय) नहीं रहा है। इस वजह से विराट कोहली को भारत के आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए एकदिवसीय और टी20I टीम में शामिल नहीं किया गया है। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि मौजूदा फॉर्म में कोहली टी20 विश्व कप के लिए स्वत: पसंद नहीं हैं।


ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे सफ़ल पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर बोलते हुए इस मुद्दे पर टिप्पणी की :-

पोंटिंग ने कहा, "अगर विराट कोहली को विश्वकप की टीम से बाहर कर दिया जाएगा। और कोई उनके स्थान पर आता है, तो विराट के लिए इसमें वापस आना मुश्किल होगा,"वह इस वर्ष आईपीएल में भी मैदान पर रनों के लिए तरसते नज़र आ रहे थे।


पोंटिंग ने कहा अगर मैं भारतीय टीम का कप्तान या कोच होता , तो मैं जितना संभव हो सकता उतना विराट कोहली को सहज महसूस कराने की कोशिश करता,और कोहली से कहता यह आपकी जगह टीम में हमेशा रहेगी और बदलने वाली नहीं हैं। अपने आप पर विश्वास करके क्रिकेट खेलिये। और फिर से रन बनाना शुरू करने की प्रतीक्षा करता हूं।

पोटिंग ने कहा- कोहली को फिर से अपने पुराने रूप में लाने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन को बड़ी निभानी भूमिका होगी। इसके साथ ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारतीय चयनकर्ताओं को भी सुझाव दिया है कि वे विराट कोहली के लिए टीम में बार बार बल्लेबाजी क्रम तलाशने की बजाय एक निश्चित जगह पर बल्लेबाज़ी करने का मौका दे और टी-20 विश्वकप के लिए एक निश्चिंतता दें। उन्होंने विश्वास जताया कि कोहली फॉर्म फिर से वापस आ जाएंगे।

अपने समय के सबसे सफल और महानतम बल्लेबाज 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व कप जीतने वाले रिकी पोंटिंग ने कहा कि कोहली अभी भी प्रभाव डाल सकते हैं। और वह फिर से जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते नजर आएंगे।


 पोंटिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर मैं एक विपक्षी कप्तान या विपक्षी खिलाड़ी होता, तो मुझे ऐसी भारतीय टीम से खेलने का डर होता, जिसमें विराट कोहली हों "

मुझे पता है कि विराट कोहली के लिए कुछ चुनौतियाँ रही हैं, यह कठिन समय रहा है। लेकिन हर महान खिलाड़ी जिसे मैंने इस खेल में देखा है, वह किसी न किसी स्तर पर ऐसे ही बुरे दौर से गुजरा है, चाहे वह बल्लेबाज हो या गेंदबाज, विराट कोहली भी इसी दौर से गुज़र रहे हैं।

 "और किसी भी तरह, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कठिन परिस्थितियों से वापसी का एक तरीका ढूंढते हैं, और विराट कोहली जल्द ही ऐसा करने में कामयाब होंगे और फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए नज़र आयेंगे से यह केवल समय की बात है।"


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.