बेन स्टोक्स का एक दिवसीय क्रिकेट का सफर हार के साथ हुआ समाप्त

 बेन स्टोक्स का एकदिवसीय करियर हार के साथ हुआ समाप्त 

बेन स्टॉक का एक दिवसीय क्रिकेट का सफर हार के साथ समाप्त हुआ।


इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मंगलवार 19 जुलाई, 2022 को रिवरसाइड ग्राउंड, चेस्टर-ले-स्ट्रीट पर खेला गया । साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

 जिससे दक्षिण अफ्रीका ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में भीषण गर्मी के बीच में पांच विकेट पर 333 रन बनाए। अफ्रीका की तरफ से रस्सी वैन डेर डूसन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 134 रन की पारी मात्र 117 गेंदों में खेली जिसमें 10 चौके शामिल थे। 

वैन डेर डूसन ने अपना करिअर का तीसरा एकदिवसीय शतक लगाया 

वैन डेर डूसन ने एडेन मार्कराम 61 गेंद में 77 रन के साथ मिलकर 151 रन की साझेदारी की और इंग्लैंड के सामने 334 रन का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही लेकिन लगातार अंतराल के बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा जिसकी वजह से इंग्लैंड टीम 46.5 ओवरों ही खेल सकी और 271 रन पर ढेर हो गई। जैसन राय (43), जॉनी बेयरस्टो( 63), जो रूट (86) के अलावा कोई भी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन नहीं कर सका ।



अपने करियर का आखिरी एकदिवसीय मैच खेल रहे बेन स्टोक्स कुछ खास कमाल नहीं कर पाए 5 रन के निजी स्कोर पर एडेन मार्कराम ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। बॉलिंग में भी उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और इस तरह बेन स्टोक्स का एकदिवसीय करियर हार के साथ समाप्त हुआ। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 62 रनों से जीत कर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

बेन स्टोक्स बैट और बॉल दोनों से अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पाए और उनकी टीम को हार का भी सामना करना पड़ा लेकिन बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की टीम हमेशा याद रखेगी अपनी बैटिंग की दम पर ही इंग्लैंड की टीम को वर्ल्ड कप फाइनल की ट्रॉफी दिलाई थी।

कप्तान जॉस बटलर ने स्टोक्स को लगाया गले

बेन स्टोक्स के लिए अपना आखिरी एक दिवसीय मुकाबला काफी यादगार रहा. पहले तो उन्हें मैदान पर उतरने से पहले कप्तान जोस बटलर ने गले लगाया.


अपने आखिरी एकदिवसीय मैच के दौरान बेन स्टोक्स एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

बेन स्टोक्स का एकदिवसीय करियर हार के साथ समाप्त हुआ क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 62 रनों से हराया।






Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.