Aus vs SL | श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने रचा इतिहास

Australia vs Srilanka T20 series -

श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका ने रचा इतिहास T20 क्रिकेट के इतिहास में हुआ पहली बार ऐसा



श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच शनिवार को पल्लेकेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकल में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर डेविड वॉर्नर 33 गेंदों में 39 रन स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 27 गेंदों में 37 और मार्कस स्टोइनिस के 23 गेंदों में 38 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में श्रीलंका के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा।




Sri Lanka vs Australia Match review 


177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरूवात अच्छी नहीं रही श्रीलंका ने महज 98 रन के अंदर अपने शीर्ष पांच बल्लेबाज गंवा दिए । 17 ओवर तक पहुंचते-पहुंचते महज 118 रन पर 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. आखिरी के तीन ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए 59 रन की जरूरत थी. 18वें ओवर की पहली गेंद पर करुणारत्ने ने एक रन लेकर स्ट्राइक कप्तान दासुन शनाका को दिया दासुन शनाका बेहद धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे. पहली 12 गेंदों में दासुन शनाका मात्र 6 रन बनाए थे, लेकिन हेजलवुड के 18 ओवर में उन्होंने आते ही दो छक्के जड़े और फिर दो चौके लगा डाले. आखिरी गेदं पर उन्होंने सिंगल रन लेकर फिर से स्ट्राइक अपने पास रख ली. इस तरह इस ओवर में कुल 22 रन आए.

18वें ओवर में 21 रन, 19वें ओवर में 12 रन और 20वें ओवर में दसुन शनाका ने 15 रन बनाए। इस तरह उन्होंने आखिरी के 3 ओवरों में जिसे डेथ ओवर्स कहते है 50 रन पूरे किए। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका जो यह करिश्मा करके दिखाया वह अब तक किसी भी बल्लेबाज द्वारा डेथ ओवर्स में संभव नहीं हो सका है।

SL vs Aus match

दसुन शनाका T20 क्रिकेट में रनों का पीछा करते हुए डेथ ओवर्स में अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के पहले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं।




Sri Lanka won against Australia

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कप्तानी पारी खेलते हुए केवल 25 गेंदों 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 54 रन बनाकर टीम को यादगार जीत दिलाई।

अंतिम ओवरों तक चले इस रोमांचक मुकाबले को श्रीलंका ने 4 विकेट से जीत लिया।

और इस तरह T20I में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक असंभव जीत हासिल की, हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही श्रृंखला को 2-0 से जीत लिया था, लेकिन अंतिम गेम सबसे ज्यादा रोमांचक साबित हुआ

श्रीलंका ने खेल के अंतिम तीन ओवरों में 59 रनों का पीछा किया और यह टी20 मैच के अंतिम तीन ओवरों में किसी भी टीम द्वारा सफलतापूर्वक पीछा किए गए रनों के मामले में अब तक की पहली टीम बन गई है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.