South Africa vs Pakistan | David Miller को 10 रन बनाने के लिए मिला Man of the match

South Africa vs Pakistan T20 match न्यूलैंड्स, केप टाउन मैं जब  सीरीज का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान के बीच खेला गया तो दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया लेकिन मैन ऑफ द मैच का अवार्ड डेविड मिलर को दिया गया सिर्फ 10 रन बनाकर डेविड मिलर बने मैन ऑफ द मैच हालांकि डेविड मिलर ने 12 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए । जबकि रीज़ा हेंड्रिक्स 41 गेंदों में 74 रन और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 45 गेंदों में 78 और रन बनाए फिर भी डेविड मिलर ने ऐसा क्या किया जिससे उन्हें मैन आफ द मैच का अवार्ड दिया गया आइए जानते हैं।

Best fielder in the world for all time : David Miller 




Best fielder in South Africa

डेविड मिलर ने 12 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए लेकिन फिर भी मैन आफ द मैच का अवार्ड डेविड मिलर को मिला डेविड मिलर ने बैटिंग करते समय तो 12 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए लेकिन डेविड मिलर ने अपनी जबरदस्त फील्डिंग से चार कैच लपके तो वहीं पर 2 शानदार रन आउट किए ।

जब दूसरे विकेट के लिए बाबर आजम 26 और हुसैन तलत, के बीच 31 गेंदों में 50 रन पार्टनरशिप हो रही थी डेविड मिलर के सीधा थ्रो ने पवेलियन की राह दिखाई बाबर आजम 38 रन 27 गेंदों में बना कर रन आउट हुए।

16 ओवर की 6 गेंद पर मोहम्मद रिजवान को डेविड मिलर ने डीप मिड-विकेट से आगे की ओर डाइव किया और गेंदबाज के छोर पर सीधा थ्रो करके रन आउट किया।

इन दोनों के अलावा आसिफ अली, इमाद वसीम और हसन अली के कैच डेविड मिलर ने लिए । आखिरी ओवर में कप्तान शोएब का कैच पकड़कर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

इसे भी पढ़े :-

Best fielding  के लिए दिया गया Man of the match

बेहतरीन फील्डिंग की वजह से डेविड मिलर को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला । ऐसे बहुत कम मौके देखने को मिलते हैं जब किसी खिलाड़ी को उसकी फील्डिंग की वजह से मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी मिली हो। David Miller ने 10 रन बनाए लेकिन अपनी जबरदस्त फील्डिंग की बदौलत Millar ने चार कैच लपके तो वहीं पर 2 शानदार रन आउट किए ।

दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, के बीच टी20l सीरीज का पहला मैच शुक्रवार, फरवरी 01, 2019 समय 09:30 अपराह्न को न्यूलैंड्स, केप टाउन स्टेडियम,में खेला गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर रीज़ा हेंड्रिक्स 41 गेंदों में 74 रन और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 45 गेंदों में 78 और रन बनाए। दोनो ने

दूसरे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी की जिसकी मदद से दक्षिण अफ्रीका ने 192 रन 6 विकेट के नुकसान पर बनाए।

193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ओपनर बल्लेबाज फखर जमां के रूप में अपना विकेट खो दिया।

उसके बाद बाबर आजम 38 रन 27 गेंद, हुसैन तलत 40रन 32 गेंद, कप्तान शोएब मलिक 49 रन 31 गेंद की परियों की मदद से पाकिस्तान अच्छी स्थिति में नजर आती दिखाई दी लेकिन लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रन की आवश्यकता थी कप्तान शोएब मलिक स्ट्राइक पर थे आखिरी ओवर की जिम्मेदारी क्रिस मॉरिस के पास थी मॉरिस ने अपने ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान शोएब मलिक को डेविड मिलर के हाथों कैच कराकर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और छह रन के अंतर से एक थ्रिलर जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

South Africa Team for Today

रीज़ा हेंड्रिक्स, गिहान क्लोएटे (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, एंडिले फेहलुकवेओ, क्रिस मॉरिस, बेउरन हेंड्रिक्स, जूनियर डाला, तबरेज़ शम्सी

Pakistan Team Squad for Today


फखर जमां, बाबर आजम, हुसैन तलत, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शोएब मलिक (कप्तान), आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, उस्मान शिनवारी

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.