Virendra sehwag | Ranji trophy winner

Ranji trophy: ऐतिहासिक जीत पर वीरेंद्र सहवाग ने दी बधाई
रणजी के फाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश की धमाकेदार जीत


मध्य प्रदेश ने पहली बार रणजी ट्रॉफी जीतकर रचा इतिहास


मध्य प्रदेश में पहली बार रणजी ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया मुंबई ने अपनी पहली इनिंग में यशस्वी जयसवाल 78 रन और सरफराज खान 134 रन की बदौलत 10 विकेट पर 374 रन बनाए ।

जवाब में मध्य प्रदेश की पहली इनिंग में 536 रन 10 विकेट के नुकसान पर बनाएं जिसमें मध्य प्रदेश ने 162 रन की बढ़त हासिल किया। यश दुबे के 133 रन सुभम शर्मा के 116 रन और रजत पाटीदार के 122 रन की मदद से बड़ा स्कोर करने में कामयाब हुए। मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में 10 विकेट पर मात्र 269 रन पर सिमट गई जिससे मध्य प्रदेश को मात्र 108 रन का टारगेट मिला जिसे मध्यप्रदेश ने चार विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया ।

88 सालों के इतिहास में पहली बार मध्य प्रदेश ने जीती रणजी ट्रॉफी मध्य प्रदेश ने रविवार को मुंबई को फाइनल में छह विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया । चौथी पारी में मध्यप्रदेश के सामने 108 रन का लक्ष्य था , जिसे मध्य प्रदेश ने 6 विकेट से आसानी से जीत कर ट्रॉफी को अपने नाम करके इतिहास रच दिया।

मध्य प्रदेश की टीम 87 साल के रणजी ट्रॉफी इतिहास में महज दूसरा फाइनल खेल रही थी । वहीं 41 बार की चैम्पियन मुंबई की टीम रिकॉर्ड 47 वां फाइनल मुकाबला खेलने उतरी थी जिसमे उसे हार का सामना करना पड़ा।

सरफराज खान, प्लेयर ऑफ द सीरीज: 982 रन






सरफराज खान ने कहा इसका श्रेय मेरे पिता को जाता है। मैं पिच पर बस ज्यादा से ज्यादा रन बनाने और ज्यादा समय तक विकेट पर टिके रहने की कोशिश कर रहा था। हम जानते हैं कि किस स्थिति में कैसे खेलना है।

प्लेयर ऑफ़ द मैच शुभम शर्मा 116 रन और 30 रन








पहली बार हम जीते हैं और यह बहुत अच्छा अहसास है। मैं मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा था लेकिन सौभाग्य से फाइनल में सर्वश्रेष्ठ निकला। मैं और पूरी टीम भावुक है।

भारत के दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने दी बधाई


Virendra sehwag ने मध्य प्रदेश को रणजी ट्रॉफी जीतने पर बहुत-बहुत बधाई। 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराने के लिए शानदार फोकस और दृढ़ संकल्प से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। मध्यप्रदेश सभी खिलाड़ी प्रशंसा और गौरव के पात्र हैं, और यह वास्तव में मध्य प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.