Best Fantasy App in INDIA


Best Fantasy App in INDIA
Top fantasy App in INDIA

आज हम आपको क्रिकेट फेंटेसी ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इंडिया में सबसे टॉप पर हैं। इनकी खूबियों के हिसाब से इन्हेें लिस्ट में रखा गया है ।




जैसे :-
  • App का इंटरफेस काफी अच्छा है।
  • App को यूज करने में काफी आसानी हो ।
  • पैसे डालने और निकालने में आसानी हो।
  • App पर डिस्काउंट क्या चल रहा है।
  • UPI और अकाउंट se withdrawal कर सकते हैं।
  • competition level (मुकाबला स्तर ) क्या है।
  • कंपनी का ब्रांड ambassador कौन है।
  • low competition high advantage है या नहीं 
वैसे तो फेंटेसी ऐप बहुत सारे हैं लेकिन इन सभी को ध्यान में रखते हुए केवल वही फैंटेसी ऐप को लिस्ट में रखा है। और जो काफी पॉपुलर है legal, भरोसेमंद और सरकार द्वारा सर्टिफाइड है।

No.5 रियल इलेवन (Real 11)



Real 11 के ब्रांड एंबेसडर गौतम गंभीर , आकाश चोपड़ा हैं
यह बहुत ही अच्छा फैंटसी एप है क्योंकि इसमें 5 रूपये से लीग शुरू कर सकते हैं -इस ऐप में शेयररेबल कांटेक्ट (Sharable Contest ) भी है जिसे आप अपने दोस्त के साथ शेयर करके खेल सकते हैं। इस ऐप में आप पेटीएम और अकाउंट दोनों में पैसे withdrawal कर सकते हैं । Real 11 App की सबसे खास बात यह है कि आप सेकंड इनिंग में भी खेल सकते हैं जोकि बहुत अच्छा है।

Cons-
इसका मिनिमम withdrawal ₹200 का है।जब अपनी टीम के लिए प्लेयर चुनते हैं तो उस खिलाड़ी की फोटो देखने को नहीं मिलती है।

No.4 BatBall11 (बैटबॉल 11)



इस ऐप में entry fees (एंट्री फीस) बहुत कम है।इसमें कॉन्टेस्ट बहुत लाजवाब होता है और हमेशा छूट (discount) चलता रहता है।Head to Head (हेड टू हेड) में जीतने के चांस बहुत अधिक है क्योंकि यहां हाई कंपटीशन नहीं होता है।BatBall 11 में free give away में दो टीम फ्री में ज्वाइन करके प्राइज जीत सकते है।इस ऐप में उच्च स्तरीय मुकाबला नहीं होता है विड्रोल (withdrawal) और डिपाजिट बहुत अच्छा होता है।

No.3 my11circle



My11circle के ब्रांड एंबेसडर सौरव गांगुली और बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह है

इस ऐप की सबसे अच्छी खासियत यह है की इसमें एक बैट्समैन एक बॉलर और एक ऑलराउंडर के साथ टीम बनाकर मैच खेल सकते हैं जो किसी और फैंटेसी लीग में संभव नहीं है। My11circle की सबसे खास बात यह है की ऑटो substitution player (प्रतिस्थापन खिलाड़ी) का विकल्प मौजूद है मान लीजिए आप एक टीम बनाते हैं और किसी कारणवश आपका चुना हुआ प्लेयर नहीं खेलता है तब इसमें एक substitution प्लेयर अपने आप ना खेलने वाले खिलाड़ी की जगह ले लेता है जो कि किसी और ऐप में नहीं है।इस ऐप का मिनिमम withdrawal ₹100 से शुरूहै जो की बहुत अच्छी बात है।My11circle पर केवल क्रिकेट फेंटेसी लीग चलते हैं इसलिए इसका इंटरफेस बहुत ही आसान है जो सभी को आसानी से समझ में आ जाता है।My11circle की सबसे खास बात यह है कि यहां पर substitution प्लेयर खेल सकता है।My11circle में मिनिमम 100रूपये add करने की सुविधा उपलब्ध है।

Disadvantag

इंटरफ़ेस में प्लेयर की फोटो अवेलेबल नहीं होती है । की वजह से इंटरफेस देखने में अच्छा नहीं लगता है।

No.2- BalleBaazi (बल्लेबाज़ी)


बल्लेबाजी ऐप क्रिकेट फेंटेसी लीग का बहुत जबरजस्त ऐप है इसमें इसका इंटरफेस काफी अच्छा है। आप 2 रूपये से भी ग्रैंड लीग मैच की शुरुआत कर सकते हैं।इसका मिनिमम विड्रॉल 10 रूपये से शुरू होता है आप उस टीम को चुनिए जो टीम बहुत कम पॉइंट देगी तब आप जीत हासिल करते हैं जो की बल्लेबाजी एप को बहुत अच्छा बनाता है।सेकंड इनिंग खेलने की सुविधा उपलब्ध है ।इसका ऐप का कस्टमर सपोर्ट बहुत लाजवाब है।


No.1 Dream 11 (ड्रीम इलेवन)



ड्रीम एलेवन (Dream 11) के ब्रांड एंबेसडर एम एस धोनी है ।
Dream 11इंडिया का सबसे बड़ा क्रिकेट फैंटेसी प्लेटफार्म है यहां अगर आपको बेस्ट ग्रैंड लीग खेलनी हैं तो उसके लिए dream11 सबसे बेस्ट है क्योंकि इनका इंटरफेस बहुत अच्छा है और सभी के जल्दी समझ में आता है। आज के समय में dream11 सबसे विश्वसनीय पॉपुलर ऐप है।
Dream11 इसका मेगा कॉन्टेक्स्ट ₹49 से शुरू होता है और first winner को बहुत बड़ा प्राइज मिलता है।इसमें टीम analysis करने की सुविधा मिलती है।Dream 11में मिनिमम रुपए ऐड करने का कोई नियम नहीं है आप कितने भी 10 रूपये से कम रूपये भी इसमें ऐड कर सकते हैं।

CONS

ग्रैंड लीग में आप कितनी भी टीमें लगा सकते हैं जिसमें टीम की संख्या की कोई सीमा नहीं है।
इसमें आप मिनिमम 200 रुपए से विड्रॉल कर सकते है।

निष्कर्ष (Conclusion)



आप अपनी पसंद के किसी भी फेंटेसी एप में गेम खेल सकते हैं लेकिन dream11 और my11circle ,BatBall11 ऐसे ऐप है जिसमें जरूरत के सभी फीचर उपलब्ध हैं।

सभी ऐप की तुलना में Dream11 काफी पॉपुलर और सरकार द्वारा प्रमाणित और काफी भरोसेमंद ऐप है। इनका इंटरफेस काफी यूजर फ्रेंडली है । Dream11 पर फेंटेसी मैच खेलना काफी अच्छा अनुभव है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.